Trending Now




बीकानेर,नोखा के शेखासर गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ओर कक्कू गांव के राजकीय प्राथमिक स्कूल में बुधवार को वार्षिकोत्सव, भामाशाह सम्मान और पूर्व छात्र सम्मेलन का संयुक्त कार्यक्रम आयोजित किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पांचू पंचायत समिति प्रधान मैना देवी मेघवाल ने राजस्थान स्टेट एग्रो डवलपमेंट बोर्ड अध्यक्ष रामेश्वर डूडी की अनुशंसा पर 10 लाख रु की राशि से स्कूल की चारदीवारी ओर अन्य निर्माण करवाने की घोषणा की।
इस अवसर पर उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे मन लगाकर अध्ययन का कार्य करें ओर अपने आसपास शिक्षा का वातावरण विकसित कर अन्य लोगो को भी शिक्षा के लिए प्रेरित कर सके।
इस अवसर पर समाजसेवी हिमताराम राहड़ ने छात्रों से आग्रह करते हुए कहा की शिक्षा शेरनी का दूध है जिसके बल पर हम अपनी प्रतिभा को सामने ला सकते हैं और सरकारी सेवा में चयनित होकर देश और समाज की सेवा कर सकते हैं। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में कँवलीसर सरपंच नेमीचंद बारूपाल ने विद्यालय का प्रार्थना स्थल और शौचालय निर्माण का कार्य जल्द शुरू करवाने की घोषणा की।
कार्यक्रम में शेखासर शाला प्रधान अमरिंदर सिंह ओर कक्कू गांव के सरकारी स्कूल की अध्यापिका गायत्री ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए हुए उनका आभार जताया। कार्यक्रम प्रेमा मेघवाल, चंपालाल जयपाल, रतनसिंह, लालूराम, भँवरा राम, रमज़ान खान, ओमप्रकाश संजू सहित आसपास की ढाणियों में निवास करने वाले सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

Author