Trending Now




बीकानेर,स्कूल में टीचर की पिटाई से परेशान होकर स्टूडेंट के घर में सुसाइड करने के मामले ने अब तूल पकड़ लिया है। पुलिस ने इस मामले में फाइनल रिपोर्ट (FR) पेश कर दी, जिससे नाराज लड़के के पिता ने शुक्रवार सुबह टॉवर पर चढ़कर विरोध दर्ज कराया। दोपहर तक वो टॉवर पर ही है। पुलिस और ग्रामीण उसे नीचे उतारने के लिए समझा रहे हैं, लेकिन वो किसी की मानने को तैयार नहीं है। हालांकि उसने अब तक पुलिस को अपनी मांग के बारे में नहीं बताया है।

श्रीडूंगरगढ़ के गांव मिग्सरिया में रहने वाले स्टूडेंट गोपी नाई ने 24 सितम्बर को सुसाइड कर लिया था। आरोप था कि उसे स्कूल टीचर ने पीटा और लड़की के साथ बात करने का आरोप लगाया। इससे व्यथित होकर उसने घर पर आकर सुसाइड कर लिया। इस मामले में पुलिस ने छानबीन के बाद फाइनल रिपोर्ट पेश कर दी। जिसमें टीचर्स पर लगे आरोपों को गलत ठहराया गया। माना जा रहा है कि गोपी का पिता प्रभुराम नाई इसी से नाराज होकर टॉवर पर चढ़ गया है। वो बार बार नीचे गिरने की धमकी दे रहा है।

गांव में दो टॉवर स्थित है और दोनों के चारों और दीवार बनी हुई है। एक युवक शुक्रवार सुबह दीवार फांदकर टॉवर पर जा पहुंचा। उस वक्त वहां कोई नहीं था, ऐसे में कोई उसे रोक नहीं पाया। टॉवर पर चढ़ने के बाद उसने अपने परिचितों को बताया कि वो टॉवर पर है। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। युवक को नीचे उतरने के लिए समझाईश की गई लेकिन वो नहीं माना। काफी ऊंचाई पर होने के कारण उससे अब सीधे बात भी नहीं हो पा रही है। जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

दो गुट आमने सामने

इस मामले में दो गुट आमने सामने हो गए थे। गोपी के चाचा शिवरतन ने पुलिस में एफआईआर करवाई थी। भारतीय दंड संहिता की धारा 306 के तहत मामला दर्ज हआ। आरोप है कि जांच में दोनों टीचर्स को राहत दे दी गई। इससे सैन समाज भी आक्रोशित है। उधर, टीचर्स के संगठन भी टीचर्स को बचाने में जुटे हैं।

11वीं के छात्र का सुसाइड, टीचर्स पर पीटने का आरोप:स्कूल ग्रुप में लड़की पर किया था कमेंट, शिक्षकों ने केस और परिजनों को बताने की धमकी दी; घर आकर चाचा के खेत में लगा ली फांसी

Author