Trending Now




बीकानेर,शहर के सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक सोनगिरी कुआं स्थित सामाजिक कार्यकर्ता चौरू लाल सुथार के यहां निवास पर हुई। चौरू लाल सुथार ने बताया कि जिसमें बीकानेर शहर की कोटगेट व सांखला रेलवे फाटको पर अन्डर पास बनाना फिजिबल नहीं लगता है।

कोटगेट पर अगर अन्डर पास बनता है तो आम जन के लिए बहुत बड़ी समस्या पैदा करेगा, कारण इधर पुरातत्व धरोहर कोटगेट है न तो इस रोड़ की इतनी चौड़ाई है कि यहां अन्डर पास बने।
अगर यहां अंडर पास बनता है व कभी पानी से भरा तो पानी की निकासी कैसे संभव हो पायेंगे।
अगर समस्या का समाधान ही करना है तो राजीव मार्ग से ऐलिवेटेड रोड़ शुरू कर लालजी होटल के पास से सीधे शुरू कर लालजी होटल के पास से सीधे रेलवे लाईन से ऊपर होते हुए सीधे तोलियासर भैरूजी मंदिर मार्ग बिन्नाणी बिल्डिंग के आगे उतारकर ही जावे तो न तो कहीं अंडर पास की आवश्यकता है बस एक ही ऐलिवेटेड रोड़ से समस्या का समाधान भी हो सकेगा।
बीकानेर की जनता को ठगा जा रहा है कभी बाईपास के नाम, कभी ऐलिवेटेड नाम ओर कभी अंडर पास बनाने की घोषणा के नाम जब भी विधानसभा के चुनाव आते हैं जनप्रतिनिधियों के बयान आने शुरू हो जाते हैं केवल चुनावी घोषणाएं है न तो इनका ऐलिवेटेड बनाना है नहीं बाईपास बनाना है व नहीं अंडर पास ही बनाना है, बीकानेर की जनता के साथ यहां खिलवाड़ चल रहा है, बीकानेर की जनता के साथ यह खिलवाड़ कब तक चलता रहेगा। बीकानेर की जनता मात्र व मात्र रेलवे फाटकों की समस्या का समाधान चाहती है। यहां के एक केन्द्रीय मंत्री, प्रदेश सरकार मे तीन मंत्री व चार बोर्डों के अध्यक्ष होने के बावजूद बीकानेर की इस ज्वलंत समस्या का समाधान नहीं हो पाना बड़े ही दुख व शर्म की बात है।
रविवार की बैठक में समाजसेवी व सामाजिक कार्यकर्ता चौरू लाल सुथार, सामाजिक कार्यकर्ता और शहर भाजपा अध्यक्ष मुकेश ओझा, भाजपा के वरिष्ठ नेता अनिल पाहूजा,
भाजपा युवा नेता राजकुमार पारीक,
कोयला गली के सामाजिक कार्यकर्ता विजय शंकर गहलोत, लक्ष्मी नारायण शर्मा सहित आदि मौजूद रहे।

Author