Trending Now




बीकानेर,केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा मंगलवार को संसद में प्रस्तुत किए गए आम बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजस्थान भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष *डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य* ने बजट को नए भारत के निर्माण को तीव्रता प्रदान करने वाला सर्वसमावेशी और जनहितैषी संतुलित दस्तावेज बताया है। उन्होंने कहा कि बजटीय प्रावधान अमृत काल के दौरान देश को आत्मनिर्भर और दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में मील का पत्थर साबित होंगे।

वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ. आचार्य ने कहा कि बजट में जहां एक और कैंसर दवाओं, सोलर सेट, मोबाइल फोन और चार्जर जैसी आवश्यक सेवाओं पर कस्टम ड्यूटी घटाई गई है तो दूसरी और नई टैक्स रिजीम के माध्यम से कर स्लैब में बदलाव कर मध्यम वर्ग को राहत दी गई है। बजट में वेतनभोगी वर्ग, पहली नौकरी प्राप्त करने वाले युवाओं, किसानों और महिलाओं सहित सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है।
युवाओं के लिए मुद्रा लोन की सीमा को 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख करना स्वागत योग्य कदम है। साथ ही करों को सरल बनाने, करदाता सेवाओं में सुधार, कर निश्चिंतता प्रदान करने के प्रयास भी स्वागत योग्य हैं।
भाजपा नेता डॉ. आचार्य ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोक कल्याणकारी और विकासोन्मुख बजट प्रस्तुत करने हेतु केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण का आभार प्रकट किया है।

भाजपा के पूर्व जिला मंत्री और मीडिया प्रभारी *मनीष आचार्य* ने भी आम बजट के प्रावधानों का स्वागत करते हुए इसे सर्वस्पर्शी और देश हित में प्रस्तुत जनकल्याणकारी विजन डॉक्यूमेंट बताया है।

Author