Trending Now




बीकानेर,जीस खालिस्तानी समर्थक की तलाश पंजाब में पुलिस चप्पे-चप्पे कर रही है, उसके राजस्थान में छिपे होने की आशंका है। राजस्थान के पुलिस प्रमुख ने कहा है कि खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल की तलाश हनुमानगढ़ जिले के आसपास चल रही है।

डीजीपी उमेश मिश्रा ने कहा कि बुधवार को उसकी मौजूदगी को लेकर जानकारी मिलने के बाद सर्च अभियान की शुरुआत की गई। गौरतलब है कि हनुमानगढ़ जिले की सीमा पंजाब से लगती हैं।

डीजीपी ने कहा कि आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) और इमरजेंसी रेस्पॉन्स टीम (ईआरटी) सक्रियता से अमृतपाल की तलाश कर रही है। हनुमानगढ़ के अलावा श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर में अलर्ट किया गया है। पुलिस ने अब तक अमृतपाल के नौ करीबी साथियों को पकड़ लिया है। अमृतपाल अभी तक पुलिस के काबू में नहीं आ सका है। बीते कुछ दिनों से यह अटकलें भी लगाई जा रही थीं कि अमृतपाल सरेंडर करने वाला है।

अमृतपाल के राजस्थान में छिपे होने की आशंका के बाद उसे ढूंढ निकालने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा के मुताबिक, इनपुट मिलने के बाद अमृतपाल को लेकर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अमृत पाल के सर्च ऑपरेशन में राजस्थान पुलिस के साथ-साथ कई अन्य एजेंसियां भी जुटी हुई हैं। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि अमृतपाल राजस्थान के किसी बॉर्डर एरिया में छिपा हो सकता है।

राजस्थान के डीजीपी उमेश मिश्रा ने बताया कि हनुमानगढ़ के अलावा श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर और बाड़मेर में पुलिस को अलर्ट किया गया है। एटीएस समेत कई एजेंसियां अमृतपाल के संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही हैं। उन्होंने बताया कि यह सर्च ऑपरेशन सेंट्रल एजेंसी से इनपुट मिलने के बाद शुरू किया गया है।

Author