Trending Now




बीकानेर,भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने सिर्फ 105 घंटे में 75 किलोमीटर लंबी सड़क बनाकर एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. इस उपलब्धि पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जमकर तारीफ की और बताया है कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है.

105 घंटे 33 मिनट में बनी 75 किलोमीटर सड़क

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने बताया कि नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने 105 घंटे 33 मिनट के रिकॉर्ड समय में NH-53 पर अमरावती से अकोला के बीच सिंगल लेन में 75 किलोमीटर निरंतर बिटुमिनस कंक्रीट रोड का निर्माण कर सफलतापूर्वक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

पूरे देश के लिए गर्व का क्षण: गडकरी

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने ट्वीट कर कहा, ‘यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है. NHAI की हमारी असाधारण टीम, कंसल्टेंट्स और कंसेशनेयर, राजपथ इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम को NH-53 सेक्शन पर अमरावती और अकोला के बीच सिंगल लेन में 75 किलोमीटर निरंतर बिटुमिनस कंक्रीट रोड बिछाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल करने पर बधाई देते हुए बहुत खुशी हो रही है. मैं विशेष रूप से हमारे इंजीनियर्स और श्रमिकों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने इस असाधारण उपलब्धि को हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत की.

इससे पहले कतर के नाम था रिकॉर्ड

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले यह रिकॉर्ड कतर के नाम था. 27 फरवरी 2019 को कतर के लोक निर्माण प्राधिकरण ने सबसे तेज 22 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया था.

Author