Trending Now




बीकानेर,श्रीकोलायत मुख्यालय पर शीघ्र ही अंबेडकर भवन बनकर तैयार होगा। ऊर्जा मंत्री श्री भंवर सिंह भाटी ने सोमवार को पंचायत समिति के सामने अंबेडकर भवन निर्माण की आधारशिला रखी। यह भवन मुख्यमंत्री घोषणा के तहत 50 लाख रुपये की लागत से बनाया जाएगा। पंचायत समिति द्वारा अगले तीन माह में इसका निर्माण कार्य पूरा करवा लिया जाएगा।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने कहा कि भवन का निर्माण पूर्ण गुणवत्ता के साथ निश्चित अवधि में हो, इसे सुनिश्चित किया जाए।उन्होंने कहा कि इस भवन के निर्माण से लोगों को संविधान से जुड़ी हुई जानकारी मिलेगी। भवन में बाबा साहेब के जीवन पर आधारित साहित्य भी उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने इस परिसर से जर्जर भवनों को हटाने के लिए विकास अधिकारी को निर्देश दिए।
विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी ने बताया कि भवन का निर्माण 33 गुणा 56 वर्ग फीट क्षेत्र में किया जाएगा। इसमें चार कमरे तथा एक बड़ा हॉल शामिल हैं।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य मोहनदान चारण, झंवर लाल सेठिया, उप प्रधान रेवंत राम संवाल , अधीक्षण अभियन्ता विद्युत राजेन्द्र सिंह मीना, ब्लाक चिकित्सा अधिकारी डा.सुनील जैन, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत बी आर के रंजन सहित ओम प्रकाश सेन, खेमाराम, सोहनलाल मेघवाल, शिवलाल मंडाल व बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।
*ऊर्जा मंत्री ने जन समस्याएं सुनीं*
ऊर्जा मंत्री भंवरसिंह भाटी ने श्रीकोलायत के सार्वजनिक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस में जनसुनवाई की। जनसुनवाई में श्रीकोलायत क्षेत्र से जुड़े हुए लोग पहुंचे और विभिन्न समस्याओं को लेकर मंत्री को ज्ञापन सौंपे। श्री भाटी ने बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य समस्याओं के निस्तारण हेतु सबंधित विभाग के अधिकारियों को दिशा- निर्देश दिए। इस दौरान मौके पर बिजली, पानी, चिकित्सा और पंचायत समिति के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे ।
इस अवसर पर शिव लाल मेघवाल, उपप्रधान रेवतराम, हुकमाराम नायक, गोपीचंद मेघवाल, खेमाराम सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।
*कार्तिक पूर्णिमा मेले की व्यवस्थाओं की ली जानकारी*
इस दौरान ऊर्जा मंत्री भाटी ने श्रीकोलायत के कार्तिक पूर्णिमा मेला की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि दूरदराज से मेले में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो इसके लिए पुख्ता व्यवस्थाएं की जाएं। उन्होंने श्रद्धालुओं के ठहरने, यातायात, स्नान, दीपदान की व्यवस्थाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूर्णिमा पर चंद्रग्रहण के कारण अधिक श्रद्धालुओं के स्नान के लिए आने की संभावना के मद्देनजर सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखा जाए। इस मौके पर एसडीआरएफ की टीम मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि पूर्णिमा की शाम को बारह महादेव मंदिर परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम रखा गया।

Author