Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कोलायत विधानसभा क्षेत्र में विधायक निधि के तहत स्वीकृत कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें।

ऊर्जा मंत्री ने शुक्रवार को विद्युत प्रसारण गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में ये निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आमजन के हित में जो स्वीकृतियां जारी की गई हैं, उनके समय पर तैयार होने से ही लोगों को पूरा लाभ मिल सकेगा। ऊर्जा मंत्री भाटी ने कहा कि सभी स्वीकृत कार्य अगले तीन महीने में प्रारम्भ हो जाए , यह सुनिश्चित किया जाए। मंत्री ने सीईओ जिला परिषद को इन बकाया कार्यों की हर माह समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा धीमी प्रगति वाले कार्यों का लिखित में जवाब मांगा जाए। ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ भी अतिरिक्त समन्वय हों। बार बार कहने के बाद भी कार्य प्रारंभ नहीं होने की स्थिति में आवश्यकता पड़े तो एजेंसी बदलने की कार्रवाई करें। ऊर्जा मंत्री ने बज्जू खालसा स्टेडियम में विद्युतीकरण कार्य जल्द करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्कूलों में आइसीटी लैब का लाभ विद्यार्थियों को मिले ,इनका पूरा उपयोग हों इसके लिए भी मानिटरिंग की जाए। क्रमोन्नत स्वास्थ्य केंद्रों के भवन, चिकित्सा उपकरण खरीद कार्य जल्द पूर्ण करने के लिए सीएमएचओ को समन्वय करने को कहा।
इस अवसर पर सीईओ जिला परिषद नित्या के, अधीक्षण अभियंता राजेश पुरोहित, अधिक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग मुकेश गुप्ता, अधिक्षण अभियंता राजेंद्र सिंह मीना, सीएमएचओ डॉ मोहम्मद अबरार पंवार, अधिशासी अभियंता धीर सिंह गोदारा, सुदरलाल गोदारा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Author