Trending Now




बीकानेर,एनआरएसवी विद्यालय में मंगलवार को अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम का आगाज दीप प्रज्वलित कर आर एस वी ग्रुप ऑफ स्कूल के सीईओ आदित्य स्वामी ने किया। किसी भी शिक्षण संस्थान में पाठ्यक्रम पढ़ना ही काफ़ी नही होता अपितु विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के प्रति भी विद्यालय कर्त्तव्यबद्ध है। विद्यार्थियों में अनुशासन,सहयोग, सद्भावना और नेतृत्व की क्षमता की वृद्धि के लिए हाउस निर्माण प्रकिया के अंर्तगत सभी विद्यार्थियों को चार कीमती रत्न – सफायर, कोरल, टोपेज़ व एमरल्ड में विभाजित किया गया है ।विद्यालय में आयोजित होने वाली सभी गतिविधियां इन्हीं हाउस के आधार पर की जाएगी ।
अलंकरण समारोह के अंतर्गत हेड ब्वॉय के रूप में आदित्य सियाग व ऐश्वर्या अरोड़ा को हेड गर्ल के रूप में चयनित किया गया है। इसी संदर्भ में अन्य प्रतिनिधियों का चयन भी किया गया है । हाउस प्रतिनिधि
शिक्षकों के मार्गदर्शन में कार्य करेंगे। हाउस निर्माण की प्रक्रिया में श्रीमती नीता गोस्वामी का योगदान सराहनीय रहा है साथ ही इस आयोजन को सफल बनाने में श्रीमती गीतांजलि सक्सेना और श्रीमती राजेश्वरी व्यास का सहयोग भी सराहनीय है ।मंच संचालन श्रीमान वरुण भाटी ने किया। प्राचार्य श्रीमती पूनम चौधरी ने बताया कि विद्यालय को हाउस में विभाजित करने का उद्देश्य सभी विद्यार्थियों का एक दूसरे से संपर्क साधना व छोटे-बड़े के भेद को मिटा कर एकता के साथ अपनी टीम के प्रति निष्ठा का भाव रखना ।एकता के बल को समझना और इन मूल्यों को जीवन में साधना है। सीईओ श्री आदित्य स्वामी ने काउंसिल मेंबर्स को बधाई देते हुए कहा कि वे अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह निष्ठा पूर्वक करेंगे साथ ही विद्यालय को अपने परिवार की तरह महत्त्व देते हुए इसके मान को बढ़ाएंगे।

Author