Trending Now




बीकानेर,पूनरासर परायण समिति, बीकानेर के तत्वावधान में पूनरासर धाम में रामायण चौकी खेजड़ी मन्दिर के आगे, भादवा के मेले पर 59 वें वर्ष में अखण्ड रामायण पाठ का आयोजन किया जा रहा है। संस्था के अध्यक्ष राजकुमार व्यास ने बताया कि 7 तारीख को सायं बीकानेर से पूनरासर के लिए समिति के सदस्य व पदाधिकारी जायेंगे तथा 9 सितंबर को प्रातः शुभ मुहुर्त में गणेश पूजन के पश्चात अखण्ड रामायण पाठ प्रारम्भ होगा तथा 10 सितंबर को सायं 6:00 बजे पाठ की पूर्णाहुति होगी तथा प्रसाद का वितरण किय जायेगा।

सचिव रामचन्द्र आचार्य के अनुसार बीकानेर शहर के आस-पास के रहने वाले भक्तजन और रामायण पाठी इस आयोजन में पाठ कर इसका लाभ लेंगे। व्यास ने रामायण पाठ के सफल आयोजन हेतु कमेटी गठित कर कार्य आवंटित किये हैं। कमेटी में मनमोहन मारू, संदीप व्यास, पं. अरूण व्यास (भागवताचार्य), सोमनाथ, सिटू कल्ला, भंवर पुरोहित, प्रेम सागर राजा सांखी, राजु कलवाणी, लालजी जोशी, विनय किराडू, राजू देवी, शिवजी सेवग, गोपाल सेवग, अजय मारू मुदित भोजक आदि को अलग-अलग कार्यों हेतु नियुक्त किया गया हैं।
समिति के संयोजक महेन्द्र चूरा ने बीकानेर के सभी मानस प्रेमियों को पाठ के सफल आयोजन हेतु मेले में रामायण पाठ चौकी पर पधारकर अपनी उपस्थिति प्रदान करने का अनुरोध किया जिससे सभी भक्तजन को पाठ का लाभ मिल सके।राजकुमार व्यास ने बताया कि बीकानेर की समस्त मानस समितियां इस आयोजन को सफल करनें में लगातार सहयोग करती आ रही है।

Author