Trending Now




बीकानेर,सहारनपुर में सरसावा एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात सारजेंट की पत्नी की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस का कहना है कि प्रेम विवाह से नाखुश सारजेंट के माता-पिता ने सुपारी देकर पुत्रवधू की हत्या कराई है।पुलिस ने हत्या करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। आरोपी के पास से मृतका के आभूषण व हत्या के लिए दिए गए 80 हजार रुपये भी बरामद हुए हैं। पुलिस मृतका के सास-ससुर की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

एसपी देहात अतुल शर्मा ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि मूलरूप से विष्णु विहार बीकानेर, राजस्थान निवासी अमराव सिंह राठौर सरसावा एयरफोर्स स्टेशन में सारजेंट के पद पर तैनात हैं। 17 फरवरी को अमराव सिंह राठौर ने पत्नी पूजा राठौर की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। सारजेंट ने 20 फरवरी को बीकानेर निवासी अपने पिता श्रवण सिंह राठौर और मां किरण द्वारा परवेज पुत्र इकराम निवासी मोहल्ला अभिषेकनगर थाना सरसावा व मोनू पुत्र महकपाल निवासी ग्राम कल्लरपुर थाना नानौता को सुपारी देकर पूजा की हत्या कर शव छिपाए जाने का आरोप लगाकर तहरीर दी। पुलिस ने परवेज और मोनू को हिरासत में लिया, जिनकी निशानदेही पर हरियाणा के जनपद यमुनानगर में एक नहर से पूजा राठौर का शव बरामद किया।

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि अमराव सिंह राठौर के पिता और माता के कहने पर उन्होंने पूजा की हत्या की। हत्या के लिए पांच लाख रुपये में सौदा तय हुआ। मृतका के सास-ससुर ने 80 हजार एडवांस दिए थे। उन्होंने गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को नहर में फेंका था। एसपी देहात ने बताया कि अमराव सिंह राठौर ने देहरादून निवासी पूजा से प्रेम विवाह किया था, जिससे उसके माता-पिता नाखुश थे। इसी के चलते उन्होंने प्रवेज और मोनू के जरिए हत्या कराई है।ऐसे दिया वारदात को अंजाम
एसपी देहात ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में जानकारी दी कि 17 फरवरी को पूजा राठौर के सास-ससुर अमराव सिंह राठौर के घर सरसावा आए हुए थे। वह पुत्रवधु को रीति-रिवाज से शादी कराए जाने की बात कह कर अपने साथ लेकर गए थे। सरसावा से घंटाघर तक टेंपो में आए। इसके बाद एक टैक्सी किराए पर ली, जिसके जरिए वह पुत्रवधु को लेकर मुजफ्फरनगर हाइवे होते हुए लाखनौर पहुंच गए। इसके बाद परवेज और मोनू के साथ कार में सवार हो गए। सास-ससुर ने पूजा को बताया कि परवेज व मोनू उनके जानकार हैं। इसके बाद आरोपी पूजा को हरियाणा के जनपद यमुनानगर ले गए, जहां पर गला दबाकर उसकी हत्या करने के बाद शव को नहर में फेंका। इसके बाद सास-ससुर बीकानेर चले गए और मोनू व परवेज अपने घर लौट गए।पूजा के परिवार में नहीं है कोई, प्रवेज भी है पूर्व सैनिक
एसपी देहात अतुल शर्मा ने बताया कि पूजा देहरादून की रहने वाली थी, उसके परिवार में कोई नहीं है। अमराव सिंह राठौर ने उससे प्रेम विवाह किया था। पकड़ा गया आरोपी परवेज पूर्व सैनिक है। इसके अलावा अमराव सिंह राठौर के पिता श्रवण भी पूर्व सैनिक हैं।

Author