Trending Now




बीकानेर, स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय में 19 से 21 मार्च तक चल रही 22 वीं कुलपति चल वैजयंती खेलकूद प्रतियोगिता का गुरुवार को समापन हो गया।कृषि अनुसंधान केन्द्र (एआरएस) बीकानेर ओवरऑल चैंपियनशिप बना, वहीं बेस्ट एथलीट का खिताब कृषि अनुसंधान केन्द्र बीकानेर के रामनिवास चौधरी ने जीता। विश्वविद्यालय परिसर में ही विद्या मंडप में आयोजित समापन समारोह के मुख्य अतिथि कुलपति डॉ अरुण कुमार और विशेष आमंत्रित सदस्यों में कुलसचिव डॉ देवाराम सैनी और वित्त नियंत्रक राजेन्द्र कुमार खत्री थे। स्पोर्ट्स बोर्ड चेयरमैन डॉ वीर सिंह, सचिव डॉ वीएस आचार्य और शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ अध्यक्ष श्री रतन सिंह शेखावत ने खेल आयोजन को लेकर सभी व्यवस्थाएं संभाली।

इस अवसर पर कुलपति डॉ अरुण कुमार ने कहा कि इस खेल आयोजन से सभी कार्मिकों में उत्साह का संचार हुआ है। अब सभी कार्मिकगण कृषि विश्वविद्यालय को और ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए ज्यादा कुशलता के साथ सहयोग करेंगे। कुल सचिव डॉ देवाराम सैनी ने कहा कि कार्मिकों ने इन खेलों का आयोजन ही नहीं किया, बल्कि खूब इंजॉय भी किया। मैं खुद कबड्डी मैच में इसका साक्षी बना। कार्मिकों ने सभी खेलों में पूरी तन्मयता से हिस्सा लिया। वित्त नियंत्रक राजेन्द्र कुमार खत्री ने कहा कि साल भर में एक बार आयोजित होने वाले ये खेल आयोजन अति महत्वपूर्ण हैं इसमें सभी कर्मचारी तनाव मुक्त होकर नई ऊर्जा को महसूस करते हैं। शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ अध्यक्ष श्री रतन सिंह शेखावत ने कहा कि कुलपति डॉ अरुण कुमार ने कर्मचारियों के लिए आयोजित इस खेल प्रतियोगिता में बहुत सहयोग किया। साथ ही खेल आयोजन में सहयोग करने वालों का भी आभार प्रकट किया। खेल आयोजन को लेकर स्पोर्ट्स बोर्ड चेयरमैन डॉ वीर सिंह ने आयोजन में सहयोग करने वाले सभी व्यक्तियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

स्पोर्ट्स बोर्ड चेयरमैन डॉ वीर सिंह ने बताया कि खेल प्रतियोगिताओ में कबड्डी में प्रसार शिक्षा निदेशालय की टीम कप्तान नवरतन चौधरी के नेतृत्व में विजेता और रजिस्ट्रार कार्यालय की टीम उपविजेता रही। शतरंज में वित्त नियंत्रक कार्यालय के एमएस राठौड़ विजेता, पूल के सज्जन सिंह उपविजेता रहे। कैरम डबल में पूल के  सज्जन सिंह और अशोक सोनी विजेता और सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के बाबूलाल और मो. इलियास उपविजेता रहे। बैडमिंटन में वीसी सचिवालय के भानु प्रताप सिंह, मनोहर सिंह और अजीत सिंह विजेता और एआरएस बीकानेर के रामनिवास, अश्विनी और डीएल रॉय उपविजेता रहे।

स्पोर्ट्स बोर्ड ने सचिव डॉ वीएस आचार्य ने बताया कि टेबल टेनिस में कृषि महाविद्यालय के विक्रांत सिंह,  रणवीर सिंह और मुरारीलाल विजेता और एआरएस बीकानेर के रामनिवास, कल्याण सिंह और रॉय उपविजेता रहे। वॉलीबॉल में एआरएस की टीम रामनिवास के नेतृत्व में विजेता और वीसी सचिवालय की टीम उपविजेता रही। बास्केटबॉल में रजिस्ट्रार कार्यालय की टीम सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में विजेता और कृषि महाविद्यालय की टीम उपविजेता रही। फुटबॉल में एआरएस की टीम कप्तान  रामनिवास के नेतृत्व में विजेता और रजिस्ट्रार कार्यालय की टीम उपविजेता रही।

शैक्षणेत्तर कर्मचारी संघ अध्यक्ष रतन सिंह शेखावत ने बताया कि रस्साकस्सी में पूल की टीम कप्तान सूरज रतन रंगा के नेतृत्व में विजेता और एआरएस की टीम उपविजेता रही। सद्भावना क्रिकेट मैच में कप्तान एसके व्यास इलेवन की टीम ने एमएस राठौड़ इलेवन की टीम को हराया। कार्यक्रम में मंच संचालन महावीर प्रसाद तिवाड़ी और प्रोग्रामर दुर्गाशंकर ने किया। कार्यक्रम में कृषि विश्वविद्यालय के सभी डीन, डायरेक्टर समेत बड़ी संख्या में कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Author