Trending Now




बीकानेर। पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी के आमरण अनशन में जिला कलक्टर कार्यालय में जिला प्रशासन एवं भाटी के प्रतिनिधियों के बीच समझौता वार्ता सफल रही।

समझौता वार्ता मे देवीसिह भाटी की तरफ से कोलायत, लूणकरणसर, खाजूवाला, देशनोक, श्री डूंगरगढ़, बज्जू, बीकानेर पूर्व एवं पशिचम एवं नोखा के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।
वहीं प्रशासन की तरफ से जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल, पुलिस अधीक्षक योगेश यादव, जलदाय विभाग, विद्युत विभाग, नहर विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, जिला परिषद सहित विभिन्न महकमों के आला अधिकारियों की मौजूदगी रही।
बैठक में देवीसिंह भाटी ने अपनी डिमांड्स दोहराई पेयजलापूर्ति सुचारू करने, अघोषित विद्युत विभाग की सप्लाई ठीक करने, बढ़ती चोरियों एवं बढ़ते अपराध पर अंकुश, पशुचारे की किल्लत, अवैध हथियारों पर अंकुश सहित मनरेगा में मजदूरी का समय करने सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।
देवीसिंह भाटी के प्रवक्ता डूंगरसिंह तेहनदेसर ने बताया कि इस दौरान दिन में भाटी के हजारों समर्थकों ने मानव श्रंखला बनाकर जिला कलक्टर कार्यालय का घेराव किया एवं प्रशासन एवं सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल रही।
जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने भाटी की सभी मांगों पर सहमति जताई।
समझौता वार्ता मे पानी की सुविधा सुचारू करने के लिए टेकरों की वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी, इसके अलावा जहाँ जहाँ हेमपम्प खराब है वहा वहा ठीक करने की जरूरत है उन्हें ठीक किया जाएगा।
युवा नेता अंशुमानसिंह भाटी ने बताया कि पशुओं में फैली विचित्र बीमारी को लेकर पशुपालन के एडिशनल डायरेक्ट ने बीमारी हेतु पुख्ता इंतजाम का वादा किया इसके अलावा जल व्यवस्था को सुचारू करने के लिए विभिन्न फीडर पर 3 घण्टे अतिरिक्त बिजली देने की बात कही गई।
गोरतलब है कि देवीसिंह भाटी एवं प्रशासन के बीच आमरण अनशन के बाद आज आम समझौता बनने पर अनशन समाप्ति की घोषणा की गई।
धरने पर बैठी गरीब गुरब्बो ने अपने कर कमलों द्वारा ज्यूस पिलाकर पूर्व सिंचाई मंत्री देवीसिंह भाटी का अनशन तुड़ा कर धरने को समाप्त करवाया।
अनशन की समाप्ति के बाद देवीसिंह भाटी बोले यह पश्चिमी राजस्थान के आखिरी छोर पर बैठे आदमी की जीत है, हमारी बातों पर समझौता हुआ है लेकिन अगर प्रशासन ने गुमराह करने का प्रयास किया तो फिर से करेंगे हल्ला बोल।
देवीसिंह भाटी ने जब अनशन तोड़ा तो हजारों समर्थक मौजूद रहे, हल्ला बोल एवं देवीसिंह भाटी जिंदाबाद गगन चुंबी नारे लगे।
भाटी ने भीड़ को सम्बोधित करते हुए झुककर सबको सलाम किया और जनता की हर जायज जंग में सम्मिलित रहने की बात मजबूती से कही।

Author