Trending Now




उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के पश्चात राजस्थान के सभी नगरों में जीत का उत्सव पूर्ण हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है या यूं कहें होली और भाजपा की जीत दोनों साथ-साथ रंग ला रहे हैं इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी की बीकानेर की वार्ड संख्या दो की पार्षद श्रीमती सुधा आचार्य के नेतृत्व में भी वार्ड में जीत का उत्सव मनाया गया आज प्रातः काल से ही मुरलीधर व्यास नगर के राजस्थानी भाषा साहित्य संस्कृति अकादमी चौराहे पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता एकत्रित होने प्रारंभ हो गए। महिला कार्यकर्ताओ ने सभी के भगवा तिलक लगाकर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। सभी ने उत्तर प्रदेश में “बुलडोजर बाबा”अर्थात् मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के नेतृत्व में उत्तरप्रदेश में बनाई जा रही भाजपा सरकार का हृदय से स्वागत किया। पार्षद श्रीमती सुधा आचार्य ने बताया कि लगभग 1 माह तक उत्तर प्रदेश में प्रवास पर रहे और उन्होंने यह महसूस किया कि उत्तर प्रदेश की जनता योगी बाबा के सुशासन से प्रसन्न है महिलाओं को प्रदान की गई सुरक्षा के कारण उत्तर प्रदेश का महिला वर्ग योगी बाबा का आभारी है साथ ही बिना जात पात का भेदभाव किए प्रत्येक घर में महीने में दो बार राशन का वितरण, उज्जवला योजना के तहत गैस की उपलब्धता के साथ ही होली और दिवाली पर अतिरिक्त सिलेंडर उपलब्ध करवाना भी महिलाओं में चर्चा का विषय था, और सभी को समभाव से देखना बुलडोजर बाबा की विशेषता रही है।
श्रीमती सुधा आचार्य ने स्वास्थ्य सेवाओं पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 59 जनपदों में न्यूनतम 1 मेडिकल कॉलेज क्रियाशील है और 16 जनपदों में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज के स्थापना की प्रक्रिया शुरू हो गई है।
गोरखपुर, रायबरेली एम्स का संचालन शुरू हो गया है।
महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्विद्यालय गोरखपुर का निर्माण भी प्रारंभ हो चुका है।
उत्तर प्रदेश में पीएम जन आरोग्य योजना (आयुष्मान भारत) में 6 करोड़ 47 लाख लोगों को बीमा कवर होने के साथ ही 42.19 लाख लोगों को मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना में बीमा कवर हुआ है।
लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्विद्यालय का निर्माण शुरू हो चुका है
प्रदेश भर में 4470 एम्बुलेंस संचालित है और चिकित्सकों की सेवानिवृत्त आयु 60 वर्ष से बढ़ाकर 62 वर्ष की गई
NIRF की इंडिया रैंकिंग में SGPGI 5वे,बीएचयू 7वें, केजीएमयू 9वें, AMU 15वें स्थान पर
योगी सरकार में उत्तर प्रदेश के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए कार्य किए गए है। पहली बार प्रदेश में हुए 5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट हो रहे हैं। 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण हो रहा पूरा हो चुका है और 297 किमी लंबा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य प्रगति पर है।
91 किमी लंबे गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे का कार्य प्रगति पर है।
योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में बिछाया सड़कों का जाल बिछा दिया है।
14,471 किमी सड़कों का चौड़ीकरण/सुदृढ़ीकरण हुआ है। 15,286 किमी नई सड़कों का व 925 छोटे-बड़े पुलों का निर्माण
नोएडा में एशिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी का निर्माण प्रस्तावित है साथ ही कोरोना काल खंड में 56 हजार करोड़ का विदेश निवेश उत्तर प्रदेश में हुआ है महिला सशक्तिकरण के लिए योगी सरकार द्वारा उठाए गए कदम सराहनीय है।
बालिकाओं को स्नातक स्तर तक निशुल्क शिक्षा
एक करोड़ 67 लाख मातृशक्तियों को उज्ज्वला योजना में मुफ्त गैस कनेक्शन के साथ सीएम कन्या सुमंगला योजना से 9 लाख 36 हजार बेटियों को लाभ मिला है। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 1.52 लाख से अधिक निर्धन कन्याओं का विवाह पीएम मातृ वंदना योजना में 40 लाख माताएं लाभांवित,ग्रामीण आवासीय अभिलेख ( घरौनी) वितरित, स्वामित्व अभिलेख (घरौनी) घर की महिला के नाम,
प्रदेश के सभी 1535 थानों में पहली बार महिला हेल्प डेस्क की स्थापना
महिलाओं को तुरंत न्याय दिए जाने को लेकर 218 नए फास्ट ट्रैक कोर्ट की स्थापना
81 मजिस्ट्रेट स्तरीय न्यायालय व 81 अपर सत्र की स्थापना की गई।बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना में 1 करोड़ 80 लाख बच्चियां लाभांवित हुई है
86 लाख किसानों के 36 हजार करोड़ के ऋण माफ
और गन्ना किसानों को 1.44 लाख करोड़ से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान
476 लाख मीट्रिक टन चीनी का रिकॉर्ड उत्पादन
उज्जवला योजना के अंतर्गत नए एलपीजी कनेक्शन
यह योजना मई 2016 से कार्यान्वित है. अखिलेश सरकार में 55.31 लाख नए एलपीजी कनेक्शन वितरित हुए थे. योगी सरकार के साढ़े चार वर्षों में 1 करोड़ 67 लाख कनेक्शन वितरित हुए.
प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत योगी सरकार का अभूतपूर्व कार्य रहा योगी सरकार के साढ़े चार वर्षों में 42 लाख से अधिक आवासों का निर्माण ,माफियाओं की अवैध ढंग से अर्जित 1866 रुपये करोड़ से अधिक की संपत्तियां जब्त की गई।
किसानों के हित में योगी सरकार द्वारा 4.5 वर्ष में किए गए 86 लाख किसानों के 36 हजार करोड़ के ऋण माफ किए।
गन्ना किसानों को 1.44 लाख करोड़ से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान,76 लाख मीट्रिक टन चीनी का रिकॉर्ड उत्पादन,उज्जवला योजना के अंतर्गत नए एलपीजी कनेक्शन दिए गए।
कानून व्यवस्था के मोर्चे पर योगी सरकार का काम दमदार है।उत्तर प्रदेश में माफिया राज पर चला योगी सरकार का बुलडोजर माफियाओं की अवैध ढंग से अर्जित 1866 रुपये करोड़ से अधिक की संपत्तियां जब्त की गई है।
लखनऊ में पुलिस फॉरेंसिक यूनिवर्सिटी का निर्माण प्रारंभ ,महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन एवं एसडीआरएफ और स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स का गठन प्रत्येक जनपद में साइबर सेल एवं जोन में साइबर पुलिस थाने की स्थापनाकी गई है।
आतंकी गतिविधियों पर अंकुश के लिए स्पेशल पुलिस ऑपरेशन टीम का गठन किया गया।मुरलीधर व्यास नगर में इस अवसर पर ना केवल भाइयों ने अपितु बहनों ने भी अपनी प्रसन्नता व्यक्त की कार्यक्रम को सफल बनाने में मनीषा बंसल, जमुना जी,मंडल अध्यक्ष मुकेश ओझा, वार्ड पार्षद प्रतीक स्वामी, हरी किशन व्यास कमल जी, गौरी शंकर व्यास, लक्ष्मण पवार आदि अनेकानेक कार्यकर्ताओं का सक्रिय सहयोग रहा

Author