Trending Now




बीकानेर,नई दिल्ली. जयपुर पंजाब के •बाद अब राजस्थान की सियासत उड़ान भर रही है। कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार शुक्रवार शाम को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की।

इस दौरान प्रियंका गांधी भी कुछ देर वार्ता में शामिल हुईं। प्रदेश प्रभारी अजय माकन भी राहुल के आवास पर ही मौजूद रहे, लेकिन चर्चा में शामिल नहीं हुए। इससे पहले चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा भी राहुल से मिले। एक दिन पहले पायलट अचानक विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे, जहां दोनों की लंबी वार्ता हुई थी। माना जा रहा है कि नवरात्र तक प्रदेश के मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना है। एक वरिष्ठ नेता का कहना है, राजस्थान में सबकुछ तय हो चुका है।

राजस्थान को लेकर बैठक आज

राजस्थान को लेकर एकाएक सियासी हलचल तेज़ होने के बीच कांग्रेस की शनिवार को अहम बैठक होने जा रही है। इसमें संगठन महासचिव के.सी वेणुगोपाल, राजस्थान के प्रभारी महासचिव अजय माकन समेत कुछ अन्य नेता शामिल हो सकते हैं। बैठक में मंत्रिमंडल फेरबदल के फार्मूले पर चर्चा हो सकती है।

अक्टूबर को वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह जयपुर पहुंच सकते हैं। वे यहां मंत्री विधायकों एवं पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। हालांकि कहा जा रहा है कि वे कांग्रेस के पेट्रोल-डीजल महंगाई के विरोध में चल रहे आंदोलन के

दिग्विजय 1 को लेंगे मंत्री विधायकों की बैठक: एक तहत आ रहे हैं।

कलह दूर करने की कवायद

कांग्रेस आलाकमान अब राजस्थान में चल रही कलह को दूर करने में जुट गया है। करीब सवा साल पहले पायलट से किए वादों को पूरा करने में आलाकमान अब देर नहीं करना चाहता है। इसके चलते सभी संभावनाओं और विकल्पों पर तेजी

से विचार शुरू हो गया है। पायलट राहुल की लंबी वार्ता को इसी नजरिए से देखा जा रहा है। पायलट के मुलाकात के पहले रघु शर्मा ने राहुल से सियासी चर्चा की और कोरोना के दौरान राजस्थान में हुए कार्यों की जानकारी दी।

Author