Trending Now




बीकानेर,जयपुर,दिल्ली स्थित पीएमओ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान सीएम भजनलाल शर्मा।सीएम भजनलाल शर्मा ने आज दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम भजनलाल पहले से तय प्री-बजट बैठक को स्थगित करके दिल्ली पहुंचे थे।माना जा रहा है कि सीएम भजनलाल ने बैठक में पीएम मोदी को लोकसभा चुनाव की परफॉर्मेंस को लेकर फीडबैक दिया। प्रदेश के आगामी बजट और योजनाओं को लेकर भी पीएम मोदी से चर्चा हुई।

सीएम भजनलाल शर्मा ने पीएम नरेंद्र मोदी से दिल्ली में पीएमओ में मुलाकात की।

लोकसभा चुनाव के बाद सीएम भजनलाल पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। लेकिन, वहां दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हो पाई थी। ऐसे में आज सीएम भजनलाल और पीएम मोदी के बीच हुई मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है।

सीएम भजनलाल शर्मा दिल्ली में केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर से भी मिले।

केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, ऊर्जा आवास एवं शहरी विकास मंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की।

अपने X अकाउंट पर मनोहर लाल खट्‌टर से मुलाकात की फोटो शेयर करते हुए सीएम ने लिखा- केंद्रीय मंत्री के साथ राजस्थान से जुड़े विकास व विद्युत क्षेत्र में ऊर्जा के नए स्रोतों की बढ़ोतरी, आधुनिकीकरण और नवीन टेक्नोलॉजी के उपयोग सहित विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की।

जयपुर भाजपा ऑफिस में शनिवार और रविवार को लोकसभा चुनाव की परफॉर्मेंस को लेकर दो दिवसीय समीक्षा बैठक की गई थी।

*हार की समीक्षा बैठक के अगले दिन पहुंचे दिल्ली*
लोकसभा चुनाव में 11 सीट हारने के कारणों की दो दिन समीक्षा बैठक करने के बाद सीएम भजनलाल आज दिल्ली पहुंचे थे। जयपुर में शनिवार और रविवार को प्रदेश नेतृत्व ने हार के कारणों की समीक्षा की थी। इस समीक्षा बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे सहित हारी हुई सीटों के प्रत्याशी और चुनाव में जिम्मेदारी निभाने वाले नेता शामिल थे।
दिल्ली में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से चर्चा करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा।

दिल्ली में केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी को बुके देते हुए सीएम भजनलाल।
दिल्ली में केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी को बुके देते हुए सीएम भजनलाल।
आगामी बजट और योजनाओं को लेकर भी हुई चर्चा
भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट जुलाई में पेश होगा। इसे लेकर सीएम भजनलाल शर्मा लगातार अलग-अलग वर्गों से संवाद कर रहे हैं। बजट में राजस्थान में किन-किन योजनाओं पर केंद्र की मदद की दरकार है। बताया जा रहा है कि इसे लेकर भी आज सीएम भजनलाल ने पीएम मोदी से चर्चा की है।

वहीं, प्रदेश के लिए सरकार किन-किन आगामी योजनाओं पर काम कर रही है। इसकी जानकारी भी सीएम भजनलाल ने पीएम मोदी को दी है।

Author