Trending Now




बीकानेर,बीकानेर पश्चिम के विधायक जेठानन्द व्यास ने आज सादुल स्कूल के वार्षिक कार्यक्रम में बोलते हुए ये बात कही ।

व्यास ने कहा कि आज के इस युग में शिक्षा के साथ संस्कार ही आवश्यक है जिससे राष्ट्र का निर्माण होता है और आगे बढता है और संस्कार परिवार के बाद विद्यालय मे ही मिलते है उसके लिए विद्यार्थियो को गुरूजनो की डांट फटकार को सकारात्मक रूप मे लेनी चाहिए जिससे उनका और अधिक गति से विकास होगा । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के गुणात्मक विकास के लिए प्रतिबद्ध है और किसी भी बच्चे को शिक्षा से वंचित नही रहने दिया जावेगा व्यास ने बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दौर में सवस्थ रहने के लिए शैक्षिक गतिविधियो के साथ विभिन्न सहशैक्षिक गतिविधियो में बढ चढ कर हिस्सा लेना चाहिए स्वस्थ बालक ही अपना और समाज का विकास कर सकता है । विद्यालय मे आने पर विधायक व्यास को शाला के एनसीसी के केडिटो द्वारा गार्ड आँफ आँनर दिया गया ।
समग्र शिक्षा अभियान के अतिरिक्त जिला परियोजना समन्वयक गजानंद सेवक ने संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी आने वाले बोर्ड की परीक्षा में अच्छे अंको के साथ उतीर्ण होतो इस जिले का नाम भी राज्य के अग्रणी जिलो मे आ सकता है तथा आज के प्रतियोगि युग मे भी बच्चे अपनी सर्वश्रेष्ठता साबित कर सकते है ।
एडिओ सुनिल बोडा ने कहा कि आज के विद्यार्थी आने वाले कल का भविष्य है अतः बच्चो को और अधिक मेहनत कर राष्ट्र को शक्तिशाली बनाना चाहिए है ।
प्रधानाचार्य यशपाल पंवार ने कार्यक्रम मे विद्यालय के सालभर की प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि हमारी विद्यालय शहर की अकेली ऐसी विद्यालय है जो पीएम श्री विद्यालय के रूप मे चयनित हुई है जिसमे शैक्षिक परिणामो के साथ खेलकूद, एनसीसी, स्काउट, एनएसएस और कला के क्षेत्र मे भी अग्रणी है और हमारे विद्यार्थियो ने राष्ट्र स्तर पर विधालय का नाम रोशन किया है ।
वरिष्ठ अध्यापक सुभाष जोशी ने मंच का संचालन करते हुए कहा कि विद्यालय का पीएम श्री के रूप मे चयन होना पूरे शहर के लिए गर्व की बात है और इससे विद्यालय विकास के लिये शिक्षको और विद्यार्थियो के दायित्व कुछ अधिक बढ जाते है उन्होंने बताया कि आज विद्यालय के शैक्षणिक, खेल, सांस्कृतिक और अन्य अग्रणी रहने वाले बच्चो को पुरस्कृत भी किया गया । कार्यक्रम अधिकारी शिवशंकर चौधरी और कृष्ण लाल शर्मा भी उपस्थित रहे ।
कार्यक्रम मे इरफान जोईया, रतन लाल पंवार, हिमानी शर्मा, ममता पालीवाल, महेंद्र मोहता,सदीक अहमद,गणेश खत्री,शिवचरण, भुवनेश सांखला और सीताराम बारूपाल ने समस्त प्रकार की व्यवस्था से कार्यक्रम को भव्य बनाने मे सहयोग किया ।

Author