Trending Now




बीकानेर,राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग की टीम द्वारा बीतें दिनों एस.पी. मेडिकल कॉलेज में निरिक्षण किया गया। प्राचार्य एवं नियंत्रक डॉ. गुंजन सोनी ने बताया कि एनएमसी टीम द्वारा दिनांक 3 फरवरी को किए गये निरीक्षण के पश्चात एमसीएच न्यूरो सर्जरी में नविन पाठ्यक्रम प्रारम्भ करने हेतु 4 सीटें स्वीकृत की गयी है। इसी प्रकार एमडी जनरल मेडिसिन में 10 सीटों तथा चर्म रोग में एमडी की 4 सीटों पर अभिवृद्धी की मान्यता प्रदान की गयी है।
अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. सुरेन्द्र वर्मा ने कहा कि एनएमसी टीम ने एसपी मेडिकल कॉलेज में राजस्थान सरकार द्वारा प्रदत्त इन्फ्रास्ट्रक्चर, उपकरण एवं मानव संसाधन की पर्याप्त उपलब्धता को दृष्टिगत रखते हुए नविन पाठ्यक्रम करने एवं सीटों में अभिवृद्धी की गयी है। इससे निश्चित रूप से मरीजों को और अधिक बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त होगी।

न्युरो सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डॉ.़ दिनेश सोढ़ी ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि एमसीएच न्युरो सर्जरी का नया कोर्स शुरू होने से बीकानेर में नए आयाम स्थापित होगें, विभाग के ऑपरेशन शीघ्र होगें, न्युरो सर्जन डॉ. कपिल पारीक ने भी सीटें क्रिएट होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है।

Author