Trending Now




बीकानेर। पांच दिन तक बारिश और कोहरे के बीच रविवार को शहरी क्षेत्र में धूप निकली लेकिन हवा में ठंड होने के कारण लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिल पाई। हालांकि ओट में बैठक लोग धूप सेकते नजर आ रहे हैं। वहीं कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में नौ बजे तक कोहरा रहा। दोपहर 12 बजे के बाद पूरे जिले में धूप खिल गई है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक बारिश की कोई उम्मीद नहीं है। अगर नया वेस्टर्न डिस्टरबेंस बनता है तो ही बारिश होगी। हालांकि ठंड का असर अभी जारी रहेगा।

 

बता दें कि, पिछले चार जनवरी से आठ जनवरी तक बीकानेर सहित पूरे प्रदेशभर में में हल्की बूंदाबांदी और बारिश का दौर रहा। ऐसे में सूर्यदेव ने दर्शन नहीं दिए। मौसम विभाग ने रविवार से मौसम शुष्क होने की भविष्यवाणी की थी, जो सटिक साबित हुई। आने वाले कुछ दिन तक अब बीकानेर में बारिश की उम्मीद नहीं है। न सिर्फ बीकानेर बल्कि पश्चिमी राजस्थान से फिलहाल बादलों ने विदाई ले ली है। इससे दिन के तापमान में बढ़ोतरी होगी जो पिछले एक सप्ताह से नीचे गिरता रहा।

 

पिछले चौबीस घंटे में बीकानेर में अधिकतम तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहा। रविवार को अधिकतम तापमान में और बढ़ोतरी होनी तय है। करीब दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है। इसी तरह न्यूनतम तापमान में आई कमी बरकरार रह सकती है।

Author