Trending Now




बीकानेर,देश के साथ क्षेत्र में भी बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या के बावजूद आमजन अभी तक कोताही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। जनता में कोरोना नियमों की पालना करवाने हेतु उपखण्ड अधिकारी डॉ.दिव्या चौधरी और डिप्टी दिनेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस जवानों के साथ नगरपालिका कर्मी, उपखण्ड कार्यालय कर्मियों ने फ्लैग मार्च निकाला गया। एन एच 11 के घुमचक्कर चौराहे से शुरू हुई फ्लैग मार्च गांधी पार्क, सरकारी हॉस्पिटल, तुलसी सेवा संस्थान, रानी बाजार के साथ कई मुख्य गलियों से होता हुआ ऑटो स्टैंड तक गया। इस फ्लैग मार्च का दौरान उपखण्ड अधिकारी दिव्या चौधरी और सीओ दिनेश कुमार ने दुकानदारों, व्यापारियों, वाहन चालकों के साथ आमजन से आवश्यक रूप से मास्क पहनने की अपील की और मास्क नहीं पहनने वालों पर जुर्माना लगाया।

मासक के हुवे ओ भळै
पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च के दौरान अनेक प्रकार के दृश्य सामने आए। रानी बाजार की गलियों से जब मार्च गुजरा तो वहां से पीक थूककर जा रहे राहगीर को एसडीएम ने रोका और मास्क लगाने तथा हर जगह नहीं थूकने की नसीहत दी। वह हैरानी से एसडीएम को देखते हुए बोला कि” ओ मासक के हुवे भळै”। तब सीओ दिनेशकुमार ने उसे समझाया और मास्क खरीदने का कहा।

बैंककर्मी पॉजिटिव आने के बाद बरत रहे लापरवाही
कस्बे के मुख्य बाजार स्थित एसबीआई बैंक में निरीक्षण करने पहुंची टीम को जब बैंक कर्मी ही बिना मास्क के मिला तो एसडीएम और सीओ ने उन्हें समझाते हुए कस्टमर को भी मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की बात समझाई।

दुकानदार कर रहे लापरवाही
फ्लैग मार्च के दौरान टीम को कई दुकानदार ऐसे मील जो बिना मास्क सामान बेच रहे थे। एक दुकानदार को कॉन्स्टेबल देवेंद्र ने समझाया और नहीं मानने पर जुर्माना लगाया जिसके बाद दुकानदार ने मास्क पहना।

निजी लैब वाले भी मजाक में ले रहे कोरोना को
एसडीएम चौधरी और सीओ दिनेश कुमार ने सरकारी हॉस्पिटल के पास स्थित निजी लैब के खुद मालिक द्वारा ही मास्क नहीं पहने जाने पर जमकर फटकार लगाई। सीओ ने कहा कि लैब के नाम के अनुरूप कार्य करते हुए मास्क पहनो। इसके बाद उसने मास्क पहन गलती स्वीकार की।

Author