Trending Now




बीकानेर,डॉ. सुकुमार कश्यप ने एक बार फिर बीकानेर में CMHO पद पर कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इस पद पर पहले से डॉ. बी.एल. मीणा काम कर रहे हैं। गत 21 दिसम्बर को ही डॉ. मीणा को स्वतंत्र रूप से ये पदभार संभालने के आदेश हेल्थ डिपार्टमेंट ने किए थे। तब डॉ. कश्यप का तबादला बीकानेर से बाहर कर दिया गया। अब एक बार फिर उनके आदेश पर ट्रिब्यूनल ने स्टे दिया है। ऐसे में अब फिर से ऊहापोह की स्थिति बन गई है कि बीकानेर में सीएमएचओ के पद पर काम कौन करेगा?

दरअसल, जनवरी 21 में डॉ. सुकुमार कश्यप इस पद पर स्थानान्तरित होकर आए थे। तब डॉ. बी.एल. मीणा को हनुमानगढ़ के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में लगा दिया गया। इस पर डॉ. मीणा ट्रिब्यूनल में चले गए। उन्हें इसी पद पर स्टे मिल गया। तब कोरोना की खतरनाक स्थिति को देखते हुए डॉ. मीणा को कोविड कामकाज के लिए जिम्मेदारी दी गई। इसके बाद डॉ. सुकुमार कश्यप काम करते रहे लेकिन इस बीच फिर डॉ. कश्यप को हटा दिया गया। उन्हें बीकानेर से जयपुर कार्य व्यवस्था के तहत लगाया गया। तब डॉ. राजेश गुप्ता को एक दिन के लिए सीएमएचओ बनाया। फिर डॉ. ओ.पी. चाहर को जिम्मेदारी दी गई। लंबे समय तक डॉ. चाहर ये काम करते रहे लेकिन इसी बीच फिर से राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर डॉ. मीणा को पूर्ण रूप से सीएमएचओ का जिम्मा दे दिया। वहीं डॉ. सुकुमार कश्यप का तबादला बीकानेर से जालौर कर दिया गया। डॉ. कश्यप एक बार फिर ट्रिब्यूनल की शरण में गए। जहां उनके पक्ष में फैसला हो गया।

क्या कहते हैं दोनों अधिकारी

सीएमएचओ पद पर आज ही कार्यभार ग्रहण करने वाले डॉ. सुकुमार कश्यप ने बातचीत में कहा कि इस पद पर मैं था, मेरा तबादला किया गया, जिसे स्टे कर दिया है। ऐसे में सीएमएचओ पद पर मुझे ही काम करना है। वैसे राज्य सरकार से आदेश का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं पहले से कार्यरत डॉ. बी.एल. मीणा ने बातचीत में कहा कि बीकानेर में इस पद पर सरकार ने लगाया है। सरकार के दिशा निर्देश आएंगे तब निर्णय करेंगे। डॉ. कश्यप ने भी जॉइन कर लिया है, लेकिन मूल काम कौन करेगा, ये सरकार तय करेगी। अभी सारे काम मेरे पास है।

Author