Trending Now




बीकानेर,विधानसभा चुनाव में एक महीने की भाग दौड़ के बाद प्रत्याशियों का पहला दिन सुकून से बीता। सात विधानसभा क्षेत्र के सभी प्रत्याशियों ने कोई परिवार सहित मंदिर गया तो किसी ने कार्यकर्ताओं के बीच हार-जीत की गणित पर चर्चा की।बीकानेर पूर्व विधानसभा में भाजपा की सिद्धि कुमारी दिनभर अपने महल में रहीं।

कांग्रेस के यशपाल गहलोत कार्यकर्ताओं के साथ व्यस्त रहे। पश्चिम में कांग्रेस के डॉ. बीडी कल्ला घर पर ही परिवार के बीच रहे। उनसे मिलने वालों की भीड़ भी रही। जबकि भाजपा के जेठानंद व्यास अपने साथियों के साथ फलौदी चले गए। कोलायत के भाजपा प्रत्याशी अंशुमान सिंह अपने दादा देवी सिंह भाटी के साथ रहे। जयमलसर स्थित अपने फार्म हाउस मधुबन में भाटी पोते को अपने जमाने की कहानियां सुनते रहे। वहीं कांग्रेस के भंवर सिंह भाटी कार्यकर्ताओं के बीच रहे।

नोखा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बिहारीलाल बिश्नोई के कार्यालय पर सुबह से ही समर्थकों की भीड़ जुट गई तो चुनावी चर्चा होनी ही थी। सरकार के काम काज से लेकर मतदान के प्रतिशत और जातीय समीकरणों पर चर्चा की गई। नोखा के निर्दलीय प्रत्याशी कन्हैयालाल झंवर भी सुबह के पूजा पाठ के बाद पेट्रोल पम्प पहुंचे। जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ चाय नाश्ता किया। खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तथा पूर्व संसदीय सचिव डॉ. विश्वनाथ मेघवाल ने रविवार को रुणिचा स्थित बाबा रामदेव मंदिर में दर्शन तथा पूजा अर्चना की। उन्होंने देश प्रदेश में शांति, अमनचैन तथा भाईचारे की कामना की। वही कांग्रेस के खाजूवाला विधानसभा से प्रत्याशी गोविंद राम मेघवाल रविवार को व्यास कॉलोनी स्थित घर पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से चुनाव के पश्चात चर्चा करते हुए नजर आए। श्रीडूंगरगढ़ भाजपा प्रत्याशी ताराचंद सारस्वत ने रविवार को सभी नगरवासियों और कार्यकर्ताओं का आभार जताया। दिनभर कार्यकर्ताओं के बीच कई दिनों की भाग दौड़ के बाद फुर्सत के पलों में चाय पर चर्चा और धन्यवाद जताते दिखे। इसके साथ ही श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र की विकास की चर्चा भी चलती रही।

Author