Trending Now




बीकानेर,आज बार एसोसिएशन बीकानेर की कार्यकारिणी की अहम मीटिंग का आयोजन अध्यक्ष बिहारी सिंह राठौड़ एवं बार काउंसिल सदस्य कुलदीप कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आहूत की गई।

बार एसोसिएशन बीकानेर के अध्यक्ष बिहारी सिंह राठौड़ ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि जोधपुर के अधिवक्ताओं द्वारा बीकानेर में वर्चुअल हाई कोर्ट बेंच स्थापित होने की तुलना मुख्य पीठ जोधपुर के हितों पर कुठारघात से करना निम्न सोच को दर्शाता है। जोधपुर के अधिवक्ता केवल अपने निजी स्वार्थ के चलते लोकतांत्रिक व्यवस्था का विरोध कर रहे हैं। बार एसोसिएशन बीकानेर के मीडिया प्रभारी अनिल सोनी ने बताया कि आज की अहम बैठक में राजस्थान बार काउंसिल के सदस्य कुलदीप कुमार शर्मा ने कहा कि सस्ता एवं सुलभ न्याय प्रदान करने के लिए भारत सरकार द्वारा प्रदेश में बीकानेर उदयपुर कोटा सहित पूरे भारत में 10 स्थान पर वर्चुअल कोर्ट की घोषणा करना न्यायिक व्यवस्था में सुधारात्मक कदम है और मैं उसकी भूरी भूरी प्रशंसा करता हूं। एडवोकेट संजय गौतम ने जोधपुर के अधिवक्ताओं के वक्तव्य का विरोध करते हुए कहा कि जोधपुर के अधिवक्ताओं का बीकानेर सहित प्रदेश में अन्य स्थानों पर वर्चुअल हाई कोर्ट की बेंच खोलने का विरोध करना गलत है यदि जोधपुर के अधिवक्ता अपना विरोध वापस नहीं लेते हे तो हमे भी जोधपुर के अधिवक्ताओं को कार्य देना बंद करना चाहिए।
सचिव हितेश कुमार छंगानी ने जोधपुर के अधिवक्ताओं की निंदा करते हुए कहा कि जोधपुर के अधिवक्ताओं द्वारा बीकानेर में वर्चुअल बैंच का विरोध कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वरिष्ठ अधिवक्ता करणसिंह तंवर, ओपी हर्ष, सुरेश चंद्र व्यास,हरीश मदान, विवेक शर्मा, चतुर्भुज सारस्वत, बलविंदर बिश्नोई,ओमप्रकाश बिश्नोई,हिमांशु गौतम ने जोधपुर के अधिवक्ताओं के कृत्य को न्याय की हत्या के समान बताते हुए घोर आलोचना करते हुए कहा कि हम प्रण लेते हैं कि आगामी बार काउंसिल आफ राजस्थान के चुनाव में जोधपुर के किसी भी अधिवक्ता को बीकानेर में घुसने नहीं दिया जाएगा। जोधपुर के अधिवक्ताओं का पूरी तरह से बहिष्कार किया जाएगा एवं जरूरत पड़ी तो बीकानेर के अधिवक्ता जोधपुर जाकर उनका कड़ा विरोध करेंगे। लेकिन किसी भी कीमत पर बीकानेर में वर्चुअल हाई कोर्ट की बेंच स्थापित करके रहेंगे। बैठक के पश्चात उपस्थित सदस्यों ने एक राय से ध्वनि मत से जोधपुर के अधिवक्ताओं के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित करने का निर्णय लिया। इसके संदर्भ में मीडिया प्रभारी अनिल सोनी ने बताया कि कल दोपहर में 2.30 बजे बार एसोसिएशन बीकानेर की आमसभा बुलाई जाकर सभी उपस्थित सदस्यों की मौजूदगी बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बिहारी सिंह राठौड़ के नेतृत्व में जोधपुर के अधिवक्ताओं के विरुद्ध निंदा प्रस्ताव पारित किया जाएगा और आगामी रणनीति के तहत बीकानेर में वर्चुअल हाई कोर्ट की बेंच स्थापित करने के लिए पुरजोर संघर्ष किया जाएगा। इस दौरान वरिष्ठ अधिवक्ता दामोदर शर्मा, शिवचंद भोजक,सुरेश श्रीमाली, चंद्रप्रकाश कुकरेती, परमेंद्र चौधरी महावीर शर्मा, महेंद्र सिंह सिसोदिया, मुकेश आचार्य, तनाराम लखारा, सुरेशनारायण पुरोहित, शैलेंद्र शर्मा, अनिल बिश्नोई, जुगल किशोर, वेंकट व्यास, संजीव जोशी, लक्ष्मण नायक, शांति शर्मा, पंकज स्वामी, मनोज बिश्नोई(अलाय), आशु प्रकाश पारीक,नितिन चुरा, राकेश खान, तेज कुमार शर्मा, ज्ञान शर्मा, हिमांशु बेनीवाल सहित अन्य अधिवक्ता उपस्थित रहे।

Author