Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में गहलोत सरकरा ने बड़ा प्रशासनिक फेबरबदल करते हुए 75 RAS अफसरों के तबादले कर दिए है। देर रात कार्मिक विभाग ने आदेश जारी कर दिए। विधायकों के मनपसंद के अधिकारी लगाए गए है।जिसमें बीकानेर से तीन अधिकारियों का स्थानान्तरण हुआ है। अतिरिक्त निदेशक एचसीएम रीपा अरूण प्रकाश शर्मा को महाराजा गंगासिंह विवि का रजिस्ट्रार लगाया गया है। वहीं अतिरिक्त निदेशक प्रारंभिक शिक्षा अशोक सांगवा को बीकानेर तकनीकी विवि का रजिस्ट्रार लगाया गया है। इस पद पर पदस्थापित रचना भाटिया का भी स्थानान्तरण किया गया है।

दौसा जिला परिषद के सीईओ शिवचरण मीना को मंत्री की नाराजगी भारी पड़ी है। सरकार ने उनका तबादला कर दिया है। उनका तबादला ए़डीएम टोंक के पद पर किया। सीएम गहलोत ने मंत्री की नाराजगी के बावजूद शिवचरण मीना को एक तरह से सरकार ने प्राइम पोस्ट दी है। बता दें हाल ही में दौसा कलेक्ट्रेट के सभागार में भरी मीटिंग में स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीना ने जिला परिषद के सीईओ शिवचरण मीना को गेट आउट कह दिया था।

एक दर्जन से अधिक एसडीएम बदले

राज्य के कार्मिक विभाद द्वारा जारी आदेश के अनुसार एक दर्जन से अधिक एसडीएम अधिकारियों के इधर से उधर किया गया है। गोविंद सिंह को उपखंड अधिकारी वल्लभनगर, संदीप कुमार को उपखंड अधिकारी सूरतगढ़, दुर्गा शंकर मीना जिला रसद अधिकारी बारां, विनोद कुमार मीना उपखंड़ अधिकारी गुलाबपुरा, अभिषेक चारण उपखंड अधिकारी पिड़ावा, जनक सिंह उपखंड अधिकारी अकलेवा, अमित कुमार वर्मा उपखंड अधिकारी रामगढ़ अलवर, संतोष कुमार मीना उपखंड अधिकारी मनोहरथाना, बृजेंद्र मीना को उपखंड अधिकारी लालसोठ लगाया गया है। विधायकों की मांग का रखा ध्यान

बता दें तबादला सूची देखने से साफ जाहिर है कि सीएम अशोक गहलोत ने विधायकों की मांग की अनदेखी नहीं की है। सीएम गहलोत कांग्रेस विधायकों एवं पदाधिकारियों की मांग के आधार पर ही अफसर लगाए है। बता दें, सीएम गहलोत ने कुछ दिन पहल 207 आरएएस अफसरों का तबादला किया था। इसके बाद यह दूसरी बड़ी तबादला सूची जारी की है।

Author