Trending Now




बीकानेर ,नोखा के वार्ड नंबर 5 कानपुर बस्ती में पुखराज भार्गव के परिवार को न्याय दिलाने व 7 सूत्री मांगों को लेकर चल रहा अनिश्चितकालीन धरना मंगलवार की रात 11 बजे समाप्त हो गया.इस दौरान प्रशासन ने परिवार को एक लाख रुपये का चेक दिया।

बता दें कि 18 जुलाई 2022 को पुखराज की अंडरग्राउंड लाइन से करंट लगने से मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजन अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। बीती रात नोखा तहसीलदार नरेंद्र बापेडिया, सीआई ईश्वर प्रसाद जांगिड़, नायब तहसीलदार नरसिंह टाक जिला अस्पताल पहुंचे। जहां अनशन के दौरान तबीयत खराब होने पर अस्पताल में भर्ती पुखराज की पत्नी किरणदेवी व महावीर भार्गव व जुगल किशोर भार्गव को प्रशासन ने जूस पिलाया और मुख्यमंत्री सहायता राशि का एक लाख रुपये का चेक भेंट किया. इस दौरान अधिवक्ता मनोज भार्गव ने मृतक की पत्नी को भूमि क्रय में सहयोग के रूप में 50 हजार रुपये की राशि भी भेंट की.

तहसीलदार नरेंद्र बापेडिया ने बताया कि पुखराज की पत्नी को पहाड़हार योजना व विधवा पेंशन से जोड़ा गया है. जोधपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से जल्द ही मृतक के आश्रित परिवार को पांच लाख रुपये भी प्रदान किए जाएंगे।और ये हो गया

इस मौके पर लालचंद भार्गव, लखन चौहान, देवकिशन बिश्नोई, जुगल भार्गव, गणेश तलनिया आदि मौजूद रहे। ज्ञात हो कि 18 जुलाई 2022 को पुखराज की अंडरग्राउंड लाइन से करंट लगने से मौत हो गई थी.

Author