Trending Now




बीकानेर: आदर्श जाट महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमान जयकिसन जी भारी की अध्यक्षता में गंगाशहर रोड़, शिववेली, बीकानेर स्थित आदर्श जाट महासभा के कार्यालय में कार्यकारिणी की मासिक मीटिंग हुई जिसमें जाट समाज से जुड़े सामाजिक मुद्दों जैसे मृत्यूभोज, नशामुक्ति, दहेजमुक्त समाज व शिक्षा को बढ़ावा देने व समाज को संगठित व एकजुट करने पर चर्चा हुई तथा बीते दिनों केंद्र सरकार द्वारा मंत्री मंडल विस्तार में जाट समाज की अनदेखी करने व बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया द्वारा जाट समाज व कोंग्रेस के दिवंगत नेता स्व शीशराम जी ओला पर अभद्र टिपणी करने पर भी रोष प्रकट किया गया ।

आदर्श जाट महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री बीरबल मूण्ड ने बताया कि कार्यकारिणी के सभी सदस्यों ने अपने अपने सुझाव रखे जिसमें आदर्श जाट महासभा के बीकानेर जिलाध्यक्ष रामदेव जी कस्वां ने सुझाव दिया कि जाट समाज से मृत्यूभोज रूपी सामाजिक बुराई को बंद करने के लिए समाज के मौजिज लोगों व युवाओं को आगे आकर इसको त्यागना चाहिए । आदर्श जाट महासभा के प्रदेश सचिव शंकरलाल जी सारण ने समाज के युवाओं को नशे से दूर रहने और शिक्षा पर जोर देने की बात कही ।

आदर्श जाट महासभा के प्रदेश संगठन मंत्री बीरबल मूण्ड ने चिंता जताई कि आज समाज मे विवाहित रिस्ते होने में बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है उसके लिए जाट समाज को हर एक जिले में मैरिज व्योरौ खोलने की जरूरत है जिसमें समाज के विवाह योग्य बच्चे बच्चियों व परिवारजनों के बायोडेटा लेकर एक प्लेफॉर्म तैयार किया जाए जिससे रिश्ता ढूंढ़ने में आसानी रहे ।

सामाजिक कार्यकर्ता श्री शीशपाल मोटसरा ने समाज के युवाओं को खेल के प्रति जागरूक होने की सलाह दी कि आज राज्य सरकार ने राष्ट्रीयस्तर के खिलाड़ियों को खेल कोटे से नोकरियाँ देने का ऐलान किया है उसका फायदा समाज के युवाओं को उठाना चाहिए । इसी प्रकार रघुनाथ जी बेनीवाल धर्मपाल जी ज्याणी श्रवण जी भाम्भू में समाज सुधार पर अपने विचार रखे ।

साथियों आदर्श जाट महासभा के एक ही उद्देश्य है समाज मे फैली सामाजिक बुराईयों को जड़ से उखाड़ फेंकना तथा समाज को संगठित व एकजुट करना, इसके लिए आप सभी जाट समाज के बुद्धिजीवी लोगों व युवा साथियों तथा माताओं व बहिनों से आग्रह है कि समाज हित मे आगे आकर सहयोग करे तथा समाज को सही दिशा दे ।

Author