Trending Now




बीकानेर, जम्मू के रूप नगर इलाके में 69 दिन से चल रहे गुज्जर बकरवाल समुदाय के घर गिराने के विरोध धरने में हिस्सा लेने पहुंचे इंटरनेशनल गुर्जर महासभा (आई जी एम) के पदाधिकारी । 11 जनवरी 22 के दिन रूपनगर इलाके में जम्मू प्रशासन द्वारा सदियों से रह रहे गुर्जर बकरवाल समुदाय के 19 परिवारों को हटाने के उद्देश्य से जेडीए द्वारा उनके घरों को तोड़ दिया गया जिसका विरोध जम्मू कश्मीर के साथ-साथ पूरे देश में हुआ एवं फल स्वरूप जेडीए को इस पर कार्रवाई रोकनी पड़ी।
दिनेश गुर्जर महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल देवानंद गुर्जर एवं उनके जम्मू कश्मीर के साथियों ने आज मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लेते हुए मौजूदा पीड़ित एवं जेडीए के अधिकारियों से चर्चा की। चर्चा के उपरांत उन्होंने बताया कि जो लोग भारत सरकार के एसटी एक्ट एवं 2006 फॉरेस्ट एक्ट दिए जाने के बावजूद गुज्जर बकरवाल समुदाय के साथ ऐसी कार्रवाई से कोई साजिश लगती है। या तो हर तोड़ने वाली कार्रवाई करने वाले या तो भारत सरकार के विरोधी हैं या गुर्जर समुदाय से उनकी कोई विशेष नाराजगी है अन्यथा ऐसा क्या कारण हो सकता है कि एक तरफ तो भारत सरकार ने कानून बनाकर इस समुदाय को उनके वर्षों से रुके हुए कानूनी अधिकार दिए हैं और दूसरी तरफ प्रशासन के लोग एकतरफा कार्रवाई में अस टी एक्ट एवम मानवता की अनदेखी करते हुए शेड्यूल ट्राइब तत्पे के कमजोर लोगों के घर तोड़े देतें हैं।
उन्होंने यह भी बताया कि मौके पर पहुंचे जेडीए के अधिकारियों से चर्चा के उपरांत विश्वास दिलाया की इनके घरों की जो जमीन जहां पर अब यह मौजूद हैं वह उनको दे दी जाएगी एवं एवं इस समस्या का समाधान जल्दी से निकलने की उम्मीद जताई। मौके पर पहुंचे आईजीएम के प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी कयूम गुर्जर ने मोदी जी से आग्रह किया कि जो लोग आपके द्वारा दिए गए कानून की अवहेलना कर रहे हैं उनके खिलाप कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए । उनको इस संवेदनशील मुद्दे पर घर घर तोड़ने नहीं चाहिए एवं सैकड़ों वर्षो से प्रताड़ित समुदाय को बचाने की दिशा में भारत सरकार द्वारा बनाए गए कानून के तहत मदद करनी चाहिए।
एडवोकेट जूल करना ,आईजीएम प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी अब्दुल कयूम, प्रदेश महामंत्री चौधरी जहांगीर गुर्जर ,करना तहसील अध्यक्ष चौधरी युसूफ गुर्जर, कश्मीर युवाअध्यक्ष चौधरी नजीर गुर्जर ,कश्मीर महामंत्री सैफुद्दीन, कश्मीर आई जी एम अध्यक्ष चौधरी सलामुद्दीन बजाड़, आईजीएम कश्मीर महिला अध्यक्ष शाजिया चौधरी मौजूद रहे

Author