Trending Now




बीकानेर,आचार्य श्री पोकर पोता समाज का स्नेह मिलन समोराह काम को बेहतर बनाने के लिए निरंतर नया सीखे: आचार्य सेवा की मानसिकता सब में होती है, बस उसे जगाना पड़ता है’ यह उद्बोधन आचार्य श्री पोकरपोता समाज ट्रस्ट द्वारा आयोजित स्नेह मिलन समाराह में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बृजरतन आचार्य ने कही। आचार्य ने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं कि सेवा के जरिए समाज में शिक्षा, स्वस्थ्य और रोजगार के काये हो और सब लोग जब अपना काम बेहतर करेंगे तब ही उनमें कुछ नया सीखने को मिलेगा।
समारोह में पूर्व न्यायाधीश ओर आईएमडीटी आसाम के सदस्य रहे गिरधरलाल आचार्य का श्रीफल, शाॅल और माला पहनाकर अभिनंदन किया गया। अपने अभिनंदन पर आचार्य ने कहा कि समाज में यदि कोई पीछे है तो यह हमारे लिए अच्छी बात नहीं है। सबको समान और अपने जैसा मानकर ही समाज को आगे बढ़ा सकते हैं। कमजोर लोगों को ताकत देनी है।
समारोह में युवा वर्ग में अंजली आचार्य का महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने, आदित्य आचार्य का ग्रीन एनर्जी विषय पर शोक के लिए जापान यात्रा करने पर और अनन्या आचार्य का राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में मैडल प्राप्त करने पर सम्मान किया गया।
समारोह में समाज सेवी डाॅ. विजय शंकर आचर्य ने कहा कि एक इंसान जो खुद खुश हो और जिसमंे सकारात्मक एनर्जी हो वही दूसरों को भी खुशिया दे सकता है। उद्यमी भानुप्रताप आचार्य ने कहा कि आप चाहे की आप एक अच्छे इंसान बनकर कुछ करना चाहेंगे, तो आपके रास्ते मे कई बधाए आएंगी, जो आपको अपने रास्ते से चलने मे रोकेंगी या अपने रास्ते मे चलने नहीं देंगी, परंतु फिर भी अगर आपका निश्चय दृढ़ हो तो आप अपने रास्ते मे चलने मे कामयाब होंगे।
इस मौके पर समाजसेवी हीरालाल गोलछा, मनोज गोलछा, महेन्द्र बुच्चा, गोविन्द लाल व्यास, नंदलाल आचर्य, हेमंत आचार्य, नवीन बिस्सा, मनोज हर्ष, उमाशंकर आचार्य, दिलीप बिस्सा, आशुतोष आचार्य, विमल आचार्य, भवानीशंकर आचार्य, दीपक कुमार आदि उपस्थित थे।

Author