Trending Now




बीकानेर,तेरापंथ धर्मसंघ के एकादशम अधिशास्ता आचार्य महाश्रमण अपनी धवल सेना के साथ बीकानेर आएंगे। आचार्य महामश्रमण इसी साल जून में साधु-साध्वी समुदाय के साथ गंगाशहर पहुचेंगे। 17 जून 2022 को गणाधिपति गुरुदेव आचार्य तुलसी के महाप्रयाण के 26 वें महाप्रयाण दिवस के अवसर पर नैतिकता के शक्तिपीठ आचार्य तुलसी समाधि स्थल पहुंचेंगे। आचार्य के बीकानेर पंधारने से समूचे तेरापंथ समाज में खुशी की लहर है।

आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान गंगाशहर के मीडिया संयोजक धर्मेन्द्र डाकलिया के अनुसार आचार्य महाश्रमण ने राजगढ़ में अपने मुखारबिन्द से इस आशय की घोषणा की। इस अवसर पर आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान के महामंत्री हंसराज डागा, ट्रस्टकिशन बैद, दीपिका बोथरा, दीपक आंचलिया आदि गणमान्य लोग उपिस्थत थे। संस्थान अध्यक्ष महावीर रांका और हंसराज डागा ने पूरे समाज और सम्पूर्ण चोखले के सहयोग से गुरुदेव आचार्य तुल्सी के 26वें महाप्रयाण दिवस 17 जून 2022 को आचार्य महाश्रमण के सानिध्य में भव्यातिभव्य और गरिमामय तरीके से आयोजित करने की मंशा प्रकट की। रांका के अनुसार आचार्य ने 17 जून को बीकानेर में प्रवास करने का भाव फरमाया है।

आचार्य महाश्रमण अपनी धवल सेना के साथ 8 साल और 4 महीनों के बाद जून में बीकानेर की धरा को स्पर्श में करेंगे। वे फरवरी 2014 में तेरापंथ धर्मसंघ के 150 वें मर्यादा महोत्सव के दौरान अपने वृहद धर्म परिवार के साथ बीकानेर आए थे।

Author