Trending Now




बीकानेर,शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने शिक्षा मंत्री डाॅ. बी.डी. कल्ला साहब के बीकानेर प्रवास पर उनके आवास पर मिलकर मांग पत्र देते हुए पुरजोर मांग की है कि सम्मानित होने वाले कर्मचारियों को सम्मान समारोह में ही पुरस्कार राशि 11 हजार का चैक माननीय शिक्षा मंत्री महोदय के हाथों से देने की व्यवस्था अनिवार्य रूप से शिक्षा प्रशासन से करावें, यह व्यवस्था होने पर ही सम्मान समारोह आयोजित किया जावे। प्रक्रियागत समय अधिक लगता है तो सम्मान समारोह स्थगित कर राशि की व्यवस्था होने के बाद संशोधित नई तिथि को कार्यक्रम आयोजित किया जावे ताकि आप माननीय शिक्षा मंत्री, विभाग तथा सम्मानित कार्मिकों का अपमान नहीं हो और कार्यक्रम की गरिमा पर आंच नहीं आवे। (प्रति संलग्न है)

शिक्षा मंत्री महोदय ने इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए मांग को स्वीकार कर शिक्षा निदेशक एवं राजस्थान पाठ्य पुस्तक मण्डल जयपुर को सम्मान की राशि जारी करने के निर्देश दिये। इस क्रम में शिक्षा निदेशालय द्वारा आज ही पत्र जारी कर दिया गया है। (प्रति संलग्न है)

कमल नारायण आचार्य प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि माननीय शिक्षा मंत्री महोदय के ध्यान में यह भी लाया गया कि सम्मान हेतु चयन सूची शिक्षा प्रशासन द्वारा जारी की गई है उसमें एक कार्मिक ऐसा है जिसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज है। माननीय मंत्री महोदय ने इस सम्बन्ध में तत्काल कार्यवाही करने हेतु अतिरिक्त निदेशक प्रशासन प्रारम्भिक शिक्षा को शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ द्वारा दिये गये साक्ष्यों व पत्र को देकर निर्देशित किया कि इस सम्बन्ध में तत्काल प्रभाव से कार्यवाही की जाये।

आचार्य ने यह भी बताया कि माननीय मंत्री महोदय को पत्र लिखकर 11 सूत्रीय मंाग शिक्षा निदेशक से हुए समझौते की क्रियान्विति 8 माह व्यतीत होने पर भी पत्र/प्रस्ताव राजस्थान सरकार को भेजने की कार्यवाही नहीं की जा रही है। मंत्री जी ने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस क्रम में शिक्षा निदेशक महोदय श्री गौरव अग्रवाल को भी अवगत करवा दिया गया है।
कमल नारायण आचार्य ने शिक्षा मंत्री महोदय का त्वरित कार्यवाही करने के लिए आभार व्यक्त किया।

Author