Trending Now




बीकानेर। एसीबी का डिजिटल वॉयस रिकॉर्डर लेकर भागने वाले सीआई राणीदान उज्ज्वल एवं एएसआइ जगदीश के खिलाफ एसीबी जयपुर में रिश्वत मांगने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं दूसरी ओर दो दिन बाद भी सीआइ उज्ज्वल पुलिस अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए हैं। जिला पुलिस सीआइ उज्ज्वल की धरपकड़ के प्रयास में लगी है लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक दिनेश एमएन ने बताया कि एसीबी का वॉइस रिकॉर्डर लेकर भागने वाले गंगाशहर थाने के तत्कालीन सीआइ राणीदान उज्ज्वल एवं एएसआई जगदीश के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम वेरिफकेशन रिश्वत मांगना प्रमाणित हो गया था। गंगाशहर थाने में जो हरकत की गई वह शर्मनाक है।

कब तक भागेगा, छोड़ेंगे नहीं
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि आरोपित सीआइ राणीदान ने अपराध किया है और वह फरार है। वह कब तक भागेगा आखिरकार उसे पकड़ में आना होगा। एसीबी उसके ठिकानों पर निगाह रखे हुए है, जल्द की पकड़ लिया जाएगा।

एसीबी कार्रवाई पर टिकी सबकी निगाह
गंंगाशहर प्रकरण को लेकर जिला पुलिस के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों की निगाह एसीबी की आगामी कार्रवाई पर टिकी रही। हर कोई इस प्रकरण की अपडेट लेता नजर आया। एसीबी में अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि गंगाशहर में दर्ज भादंसं की धारा ३८2 व ३५३ में मामला दर्ज किया गया है, जिसकी जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर (आईपीएस) अमित बुढ़ानिया को सौंपी गई है।

नए थानाधिकारी के लिए मंथन
गंगाशहर के तत्कालीन सीआइ राणीदान के प्रकरण में फरार होने पर उन्हें निलंबित कर दिया। अब दो दिन से थाना बिना सीआइ के चल रहा है। पुलिस अधिकारी भी थाने में योग्य अधिकारी को तैनात करने के लिए मशक्कत कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो चार पुलिस निरीक्षक गंगाशहर थाने की कप्तानी की दौड़ में शामिल हैं। इनमें पुलिस निरीक्षक लक्ष्मणसिंह, विरेन्द्रपालसिंह सहित दो अन्य के नामों पर चर्चा चल रही है। बुधवार शाम तक गंगाशहर को नया थानाधिकारी मिलने की उम्मीद है।

यह है मामला
राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट.2021) नकल प्रकरण में दिल्ली निवासी सुरेन्द्र धारीवाल को गिरफ्तार किया गया था। वह हाल ही में जमानत पर छूटा था। जमानत पर छूटने के बाद उसने एसीबी में गंगाशहर सीआइ राणीदान उज्ज्वल के खिलाफ रीट मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। उसकी शिकायत का सत्यापन करने के लिए रविवार को जयपुर से एसीबी की टीम बीकानेर आई थी। परिवादी सुरेन्द्र को एसीबी ने रिकॉर्डर डिवाइस देकर गंगाशहर थाने भेजा। सीआइ राणीदान उज्ज्वल को सुरेन्द्र से बातचीत करने के दौरान शक हो गया। आरोप है कि उसने सुरेन्द्र से रिकॉर्डर अपने कब्जे में ले लिया और थाने से भाग गया। इस पर एसीबी कांस्टेबल की ओर से गंगाशहर थाने में सीआई राणीदान उज्ज्वल, एएसआइ जगदीश के खिलाफ मामला दर्ज कराया। पुलिस अधीक्षक ने सीआइ, एएसआई व कांस्टेबल राजाराम को लाइन हाजिर कर दिया था। वहीं सोमवार को सीआई को निलंबित कर दिया गया।

Author