Trending Now




बीकानेर । हनुमानगढ़ एसीबी की टीम ने एक सरकारी टीचर को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। टीचर ने एक मामले में एफआर लगाने की एवज में जैतसर एसएचओ के रीडर रमेश मीणा के लिए डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत ली थी। ट्रैप कार्रवाई के बाद से रमेश मीणा फरार है। वहीं एसीबी की टीम ने सरकारी टीचर को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
महिला की शिकायत पर हुई कार्रवाई
हनुमानगढ़ एसीबी को सूरतगढ़ तहसील के गांव 14 एचएसपीडी ढाणी सरदारगढ़ निवासी वीरपाल कौर पत्नी लक्खासिंह ने परिवाद दिया था। इसमें बताया कि गत 19 जुलाई को बीमारी के कारण उसके पति की मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद उसके ससुराल वाले उसके और उसके बच्चों के साथ मारपीट करने लगे और देवर से शादी का दबाव बनाने लगे। मना करने पर परिवादी से मारपीट की और उसे तथा उसके बच्चों को घर से बाहर निकाल दिया। उस समय उसने ससुराल पक्ष के खिलाफ इस्तगासे के माध्यम से केस दर्ज करवाया था।
महिला ने बताया कि इसी रंजिश के चलते ससुरालवालों ने उसके खिलाफ इस्तगासे के माध्यम से पति की हत्या का मुकदमा दर्ज करवा दिया। इसकी जांच जैतसर एसएचओ कर रहे थे। इस मामले में एफआर लागने की एवज में एसएचओ के रीडर रमेश कुमार मीणा और उसका साथी टीचर भीमसेन उससे 2 लाख रिश्वत मांग रहा था। इस पर एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन करवाया तो टीचर भीमसेन ने जैतसर एसएचओ के रीडर रमेश मीणा के लिए 1.5 लाख रुपए रिश्वत मांगी। इस पर रिश्वत राशि गांव 14 एचएसपीडी ढाणी सरदारगढ़ में देना तय हुआ।
परिवादी महिला के रिश्तेदार के घर हुई कार्रवाई
ट्रैप की यह कार्रवाई परिवादी महिला के रिश्तेदार के घर गांव 14 एचएसपीडी ढाणी सरदारगढ़ में हुई। वहां दोपहर करीब ढाई बजे वीरपाल कौर ने आरोपी टीचर भीमसेन को बुलाया। जैसे ही परिवादी ने आरोपी को राशि सौंपी, एसीबी टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी भीमसेन श्रीबिजयनगर तहसील के 15 जीबी (8 बीजेडी) का रहने वाला है तथा अभी जेकेएम के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में प्रबोधक के रूप में कार्यरत है। ट्रैप की यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक सुभाषचंद्र, जगदीश राय, कमलजीत कौर, वरुण कुमार, विनय विशाल, बजरंगलाल, हंसराज और ओमप्रकाश सोनी की टीम ने की।

Author