Trending Now




बीकानेर । बीकानेर पुलिस ने अवैध रूप से पिस्टल और जिंदा कारतूस लेकर घूम रहे एक युवक को जयनारायण व्यास कॉलोनी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये युवक श्रीडूंगरगढ़ के गुंसाईसर बड़ा गांव का रहने वाला है और इन दिनों जयनारायण व्यास कॉलोनी में घूम रहा था।

बीकानेर पुलिस लंबे समय से बीकानेर में अवैध हथियारों के साथ युवकों को गिरफ्तार कर रही है, इसके बाद भी युवाओं का ये शौक कम नहीं हो रहा है। जिले के सभी थानों में अवैध हथियार रखने वालों की धरपकड़ हो रही है। बुधवार को जय नारायण व्यास कॉलोनी थानाधिकारी महावीर प्रसाद के नेतृत्व में एक युवक खेताराम पुत्र सोहनलाल जाट को गिरफ्तार किया गया। खेताराम महज 22 साल का युवक है और श्रीडूंगरगढ़ के गुंसाईसर का रहने वाला है। उसके पास पिस्टल होने की सूचना पुलिस को पहले से थी। पिछले कई दिनों से जयनारायण व्यास कॉलोनी उसका पीछा कर रही थी। बुधवार को आखिरकार उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे पुलिस रिमांड पर लिया गया है ताकि अन्य साथियों का पता लगाया जा रहा है, जिनके पास हथियार है। इस कार्रवाई में व्यास कॉलोनी के एसआई मनोज कुमार, हेड कांस्टेबल विजय सिंह, रोहिताश, रघुवीर दान, सूर्यप्रकाश, कपिल की मुख्य भूमिका रही।

उधर, श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ कार्रवाई का अनूठा तरीका अपनाया है। पिछले कुछ दिनों में ही श्रीडूंगरगढ़ पुलिस ने तीन युवकों को अवैध हथियार रखने के मामले में गिरफ्तार किया। दरअसल, इन लोगों ने सोशल मीडिया पर ही हथियार सहित अपने फोटो लगा रखे थे। पुलिस ने सोशल मीडिया के आधार पर ही धरपकड़ शुरू कर दी। यहां महज बीस इक्कीस साल के तीन युवकों को पिछले दिनों एक साथ गिरफ्तार किया गया।

अवैध हथियार की जानकारी व्हाट्सएप पर

उधर, पुलिस ने अवैध रूप से हथियार रखने वाले युवकों को दबोचने के लिए आम जनता से भी रिपोर्ट लेना शुरू कर दिया है। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने एक व्हा?ट्सएप नंबर 95878-82020 पर कोई भी व्यक्ति बता सकता है कि किसके पास अवैध हथियार है। इस नंबर पर हथियार के अलावा मादक पदार्थ रखने वालों की सूचना भी दी जा सकती है।

Author