Trending Now




बीकानेर,बाफना स्कूल में आज नये इंडोर गेम जोन के अंतर्गत बिलियर्ड सहित अनेक इंडोर गेम को शामिल कर एक नये मुकाम पर विद्यार्थियों के लिए इंडोर गेम जोन को विकसित किया गया। नये इंडोर गेम जोन का उद्घाटन बीकानेर संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने किया।

अपने संबोधन में संभागीय आयुक्त नीरज के पवन ने कहा कि शिक्षक को हमेशा रचनात्मक ही रहना चाहिए।आधुनिक शिक्षा में नवाचार अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। विद्यार्थी को केंद्र मानकर किए गए नवाचार अपने सार्थक परिणाम देते हैं। उन्होंने उपस्थित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को कहा कि समाज में जरूरी बदलाव केवल और केवल आप के माध्यम से ही संभव है। आपकी भूमिका शिक्षा के प्रसार के साथ-साथ समाज निर्माण में भी जरूरी है। जिस कार्य के लिए हमें भूमिका मिली है उसका निर्वाह अगर हम शत प्रतिशत मनोभाव के साथ करेंगे तो परिणाम हमेशा सकारात्मक ही रहेगा।

स्कूल के सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने कहा कि शाला अपने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु हमेशा तत्पर रहता है। शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक बदलाव को हमेशा उत्सुक रहता है।विद्यार्थियों को आधुनिक शिक्षा प्राप्त हो उसके लिए स्कूल समय-समय पर नवाचार करने से भी हिचकिचाता नहीं है। स्कूल में नए इंडोर गेम जोन के माध्यम से विद्यार्थी अपनी शत प्रतिशत क्षमता के माध्यम से अपने खेल को विकसित करेंगे और स्कूल और नगर का नाम रोशन करेंगे

कार्यक्रम के अंत में स्कूल प्रबंधन की ओर से संभागीय आयुक्त श्री नीरज के पवन का सम्मान किया गया। इस अवसर पर बीकानेर जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष डीपी पच्चीसिया भी मौजूद थे।

Author