Trending Now




बीकानेर,आरटीई के विद्यार्थियों के प्रवेश में आ रही दिक्कत के समाधान हेतु सेवा संगठन का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष कोडाराम भादू के नेतृत्व में शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल से मिला प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन सौंपकर मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने निदेशक महोदय को बताया कि आरटीई टाइम फ्रेम के अनुसार 20 जुलाई 2022 अंतिम तिथि तक 75 पर्सेंट सशुल्क विद्यार्थियों का प्रवेश पीएसपी पोर्टल पर नहीं कर पाने के कारण 25% निशुल्क आरटीई के विद्यार्थियों का प्रवेश अटक गया है। इससे प्रदेश में हजारों विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह जाएंगे। गांव में नेट की कनेक्टिविटी का अभाव एवं वर्षा ऋतु में बिजली के प्राय बाधित रहने की वजह से स्कूल संचालक समय पर यह कार्य नहीं कर पाए। अब स्कूल संचालकों के पास नॉन आरटीई के पर्याप्त संख्या में विद्यार्थी उपलब्ध है। राज्य सरकार द्वारा लॉटरी से प्रत्येक स्कूल को आवंटित किए गए विद्यार्थियों के अनुपात में छात्र संख्या है।आपसे आग्रह किया जाता है कि एक बार आप इस डेट को बढ़ाते पोर्टल को पुनः शुरू करें। ताकि वंचित विद्यार्थियों का प्रवेश किया जा सके।

निदेशक महोदय ने सकारात्मक रुख अपनाते हुए उपनिदेशक आरटीई प्रभारी चंद्रकिरण को यह मामला भेज दिया गया। तथा मंडल को कहा गया कि आप मैडम को यह सारी स्थिति स्पष्ट करें। प्रतिनिधि मंडल ने चंद्र किरण मैडम से मिल कर स्थिति स्पष्ट की तो मेडम सिद्धांत इस बात से सहमत हो गए तथा उन्होंने प्रस्ताव बनाकर निदेशक महोदय को भेजने का आश्वासन दिया। आशा है। डेट बढ़ जाएगी।
प्रतिनिधिमंडल में जयपुर लक्ष्मी नारायण चौधरी, चूरू से सतनारायण शर्मा, हनुमानगढ़ से गुरुदेव सिंह, सलीमखा, इंदराज शर्मा, शकूर खान, नागौर से राजेश पुरोहित, सीकर से धर्मवीर जोशी, केशरदेव शर्मा, ओम प्रकाश शर्मा, अशोक खोड, महेंद्र नेण आदि शामिल रहे।

Author