Trending Now




बीकानेर, ग्राम पंचायत खारी चारनान में शुक्रवार को प्रशासन गांव के संग अभियान का शिविर आयोजित हुआ। शिविर में 22 विभागों के अधिकारी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शिरकत की।

शिविर के नोडल अधिकारी व उपायुक्त उपनिवेशन के. एल. सोनगरा तथा प्रभारी अधिकारी व उपखण्ड अधिकारी प्रदीप कुमार चाहर, तहसीलदार राजस्व सुल्तान सिंह एवं तहसीलदार उपनिवेशन गजनेर लिफ्ट शिव प्रसाद गौड़ ने शिरकत की।
चाहर ने बताया कि शिविर के दौरान राजस्व एवं उपनिवेशन विभाग की ओर से नामांतकरण के 145, राजस्व अभिलेख /खातों का शुद्धिकरण के 185, आपसी सहमति से खातों का विभाजन के प्रकरण में कुल लाभान्वित 116 का कुल रकबा 356.09 रहा । उन्होंने बताया कि रास्ते के 32 प्रकरण में रकबा 2007 हैक्टेयर, सरकारी / चारागाह विभागीय भूमियों पर अतिक्रमण प्रकरणों में कार्यवाही 03 में रकबा 8.11 है, सीमाज्ञान / पत्थरगढ़ी के 41, आबादी विस्तार में रकबा 5.04 हैक्टेयर, सार्वजनिक / राजकीय प्रयोजनार्थ भूमि आरक्षण के 01 में रकबा 2.02 हैक्टेयर रहा का निस्तारण किया। सभी प्रकार के प्रमाण पत्रों के 463 प्रकरण एवं राजस्व रिकार्ड की 129 प्रतिलिपियां वितरित की गई। पंचायत राज विभाग की ओर से शिविर के दौरान कुल 182 पट्टे आबादी भूमि के वितरित किये गये । प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में 09 परिवारों को द्वितीय एवं तृतीय बकाया किश्त स्वीकृत की गई।
रोडवेज विभाग की ओर से पात्र विशेष योग्यजन के कुल 70 व्यक्तियों को शिविर के दौरान पास जारी किये गये। चिकित्सा विभाग की ओर से 15 व्यक्तियों को कोविड-19 की प्रथम डोज एवं 12व्यक्तियों को द्वितीय डोज लगाई गई।

शिविर में पूर्व सरपंच झंवरलाल सेठिया, पंचायत समिति सदस्य हजारी राम, घेवर सिंह, उप प्रधान रेवन्तराम, सरपंच ग्राम पंचायत खारी चारनान राजूराम, ग्राम गंगापुरा के भूराराम आदि उपस्थित थे।

Author