Trending Now




बीकानेर,स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के अंतर्गत सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय में बुधवार को वार्षिकोत्सव ”सतरंगी-2024” का रंगारंग आयोजन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री जॉर्ज पी चैरियन, वीपीएम, मुख्य अभियंता, चेतक थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलपति डॉ अरुण कुमार ने की। वार्षिकोत्सव में विद्यार्थियों ने विभिन्न रंगारंग प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया।

कुलपति डॉ अरुण कुमार ने अपने उद्बोधन में सामुदायिक विज्ञान महाविद्यालय के विद्यार्थियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यहां के विद्यार्थी विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा कार्य कर रहे हैं। साथ ही महाविद्यालय की 2021-22 की बीएससी, एमएससी व पीएचईडी की समस्त सीट भरने पर अधिष्ठाता को बधाई भी दी। महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ विमल डुंकवाल,डॉ ममता सिंह और डॉ नम्रता जैन को मरूशक्ति के बाजरे से बने बिस्किट सामग्री को मिले पेटेंट को लेकर शुभकामनाएं भी दी।

कार्यक्रम में अकादमिक पुरस्कार में प्रथम वर्ष सामुदायिक विज्ञान में दीक्षा, द्वितीय वर्ष में अंजली खेदर, तृतीय वर्ष में सुखमणि कौर व चतुर्थ वर्ष में यामिनी सारस्वत प्रथम रही।फूड एंड न्यूट्रिशन में प्रथम रही निकिता को पुरस्कृत किया गया। सर्वश्रेष्ठ स्टूडेंट पुरस्कार सुखमणि कौर को दिया गया। साथ ही सांस्कृतिक, खेलकूद एवं राष्ट्रीय सेवा योजना में अव्वल रहने वाली प्रतिभाओं को भी सम्मानित किया गया।

इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत अतिथियों के द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ हुई। महाविद्यालय की अधिष्ठाता डॉ विमल डुंकवाल द्वारा स्वागत उद्बोधन के बाद डॉ मंजू राठौड़ ने मंच संचालन करते हुए महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट भी प्रस्तुत की। कार्यक्रम के अंत में डॉ परिमिता ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के डीन ,डायरेक्टर समेत बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स उपस्थिति रहे।

Author