Trending Now




बीकानेर,राजस्थान: रविवार को प्रान्तीय राजपूत सभा के बैनर तले राजपूत समाज की प्रतिभाओं का सम्मान समारोह वेटरनरी ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया।इस समारोह के मुख्य अतिथि जोधपुर शहर विधायक मनीषा पंवार,विशिष्ट अतिथि उर्जा मंत्री के ओएसडी राजेश कुमार,कर्मचारी नेता मेघराज पंवार ने सौ से ज्यादा होनहार विद्यार्थियों का सम्मानित किया। इस कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगी परीक्षाओं में अव्वल रहे और सामाजिक स्तर पर उत्कृष्ट कार्य करने वालों का भी सम्मान किया गया।

इस दौरान अतिथियों ने बच्चों को शिक्षा के साथ संस्कार देना जरूरी है। वर्तमान समय में राजपूतों की महत्ता कम नहीं हुई है। राजपूत अपने क्षत्रिय धर्म का पालन करें तो आम जनता उनको शिरोधार्य कर सकती है। पढ़ाई आगे बढऩे का एकमात्र सरल मार्ग है। इस मार्ग पर चलकर ही आप उन्नति कर सकते हैं।

अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह सांखला ने कार्यक्रम के दौरान बच्चों को विपरीत परिस्थितियों में आगे बढऩे की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि, समाज को विकसित करने के लिए लोगों को अपने बच्चों को उत्तम शिक्षा व संस्कार देना बेहद जरूरी है। अपने बच्चों का सही मार्गदर्शन कर उन्हें समाज के प्रति जिम्मेदारी निभाने के प्रति भी जागरूक करें।

Author