Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने रविवार को अपने आवास पर जनसुनवाई की। इस दौरान श्रीकोलायत विधानसभा एवं जिले के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। मंत्री भाटी ने आमजन के अभाव अभियोग सुने तथा इनके शीघ्र निराकरण का विश्वास दिलाया।
जनसुनवाई के दौरान ग्राम पंचायत गोगड़ियावाला सरपंच कालूराम मेघवाल एवं ग्रामवासियों ने पंचायत क्षेत्र में विकास सम्बंधी मांगें रखी। इनमें रा.उ.मा.वि. गोगड़ियावाला की चारदिवारी निर्माण कार्य, गलियों में सी.सी. ब्लॉक लगाने, भड़ल में नई ग्राम सहकारी समिति सृजित करने एवं गांव को राजस्व ग्राम घोषित करवाने के अलावा ग्रामीण सड़कों एवं मिसिंग लिंक सड़कों के निर्माण की मांग रखी। मंत्री भाटी ने सभी मांगों पर त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया।
सर्व कामगार सेवा संघ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने निर्माण श्रमिकों की समस्याओं के निस्तारण की मांग रखी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत तथा श्रम मंत्री श्री सुखराम बिश्नोई को इन आवश्यकताओं से अवगत करवाया जाएगा।
ग्राम पंचायत बिजेरी के निवासियों द्वारा सड़क, सामुदायिक भवन आदि अनेक विकास कार्यों की मांग रखी गई। ग्राम पंचायत सुरधना चौहानान के ग्रामीणों ने पंचायत के अम्बेडकर भवन में शौचालय एवं चारदिवारी निर्माण की मांग की। लूणकरनसर के ग्रामीणों ने कंवरसेन लिफ्ट नहर की मलकीसर वितरिका से जल की पर्याप्त आपूर्ति न होने की समस्या से अवगत करवाया। ग्राम 1 टी.डब्ल्यू.एम. के निवासियों ने अपने गांव को राजस्व ग्राम घोषित करवाने की मांग रखी। इनके अतिरिक्त श्रीडूंगरगढ़ और नोखा के ग्रामीणों ने भी विद्युत, पेयजल, शिक्षा, चिकित्सा, सड़क आदि से जुड़ी अनेक समस्याएं रखी। ऊर्जा मंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर नियमानुसार निस्तारण के लिए निर्देशित किया। उन्होंने अधिकारियों को पूर्ण गंभीरता से कार्य करने और कहा कि सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

Author