Trending Now




बीकानेर,ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंषा पर जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा विधानसभा क्षेत्र श्रीकोलायत के चक विजयसिंहपुरा गांव में पेयजल व्यवस्था में सुधार के लिए 80.20 लाख रुपये के कार्यों की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की है। इसके लिये उन्होंने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत तथा जलदाय मंत्री श्री महेश जोशी का आभार व्यक्त किया है।
ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि इस स्वीकृति से ग्राम चक विजयसिंहपुरा के आबादी क्षेत्र में नलकूप से पेयजल आपूर्ति की मुख्य लाईन में नवीन पाईप बिछाने का कार्य किया जाएगा। इससे पेयजल आपूर्ति सुचारू होगी। उन्होंने कहा कि यह कार्य शीघ्र ही प्रारम्भ करवा दिया जाएगा, जिससे ग्रीष्मकाल में क्षेत्रवासियों को पेयजल संकट से मुक्ति मिलेगी।
गौरतलब है कि ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने ग्रीष्मकाल में पेयजल उपलब्धता के मद्देनजर पूर्व निर्देश दिए हैं। इसी श्रंखला में उन्होंने शुक्रवार को पेयजल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली और ग्रीष्मकाल से पूर्व क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की सुचारू व्यवस्था एवं प्रबंधन के लिए सख्त निर्देश दिये गये। आईजीएनपी के अधीक्षण अभियंता को भी बैठक में नहरबंदी से पूर्व पेयजल के पर्याप्त संचय एवं नहर से पानी की चोरी रोकने के लिये प्रभावी कदम उठाने को कहा था। जल जीवन मिशन के अधिकारियों को भी कार्य में तेजी लाकर लम्बित चल रही पेयजल परियोजनाओं को शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण करने हेतु पाबंद किया था। मंत्री भाटी ने कहा कि गर्मी के दौरान दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को परेशानी नहीं हो, इसके मद्देनजर संकल्पबद्धता से कार्य किया जाएगा।

Author