Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने शनिवार को सर्किट हाउस और अपने आवास पर आमजन के अभाव अभियोग सुने और निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को निर्देश दिए की कोलायत विधानसभा क्षेत्र में जिन स्कूलों में संसाधनों की कमी है, उनकी सूची बनाकर प्रस्तुत करें। समसा के एडीपीसी को कक्षा कक्ष की कमी वाले स्कूलों के प्रस्ताव भिजवाने के लिए कहा।
जिला शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र सिंह भाटी, समासा के एडीपीसी गजानन्द सेवग, अधीक्षण अभियन्ता डिस्काॅम राजेन्द्र सिंह मीना उपस्थित थे।
इस अवसर पर नगरासर के पूर्व सरपंच भंवर सिंह भाटी, पूर्व सरपंच सेवड़ा रामचंद्र मेघवाल, मोहन राम सारण, छोटू सिंह सेवड़ा, छैलू सिंह गोयल, जगदीश सारण, शौकत खान, पूर्व सरपंच शैतान सिंह, नेमाराम सारण, जोराराम रायका, शैलेंद्र गोदारा आदि ने अपने-अपने क्षेत्र की पानी, बिजली, सड़क और शिक्षा से जुड़ी आवश्यकताओं के बारे में बताया।
*आवास पर बड़ी संख्या में आए ग्रामीण*
ऊर्जा मंत्री के आवास पर आयोजित जनसुनवाई के दौरान बड़ी संख्या में आमजन ने भागीदारी निभाई। बज्जू सेआये प्रतिनिधियों ने कैप्टन श्रेयांश कुमार मेमोरियल डिग्री कॉलेज रणजीतपुरा में परीक्षा केन्द्र स्थापित करवाने, जागणवाला के उपसरपंच मीरू खां ने बरसलपुर ब्रांच की पुलिया के निकट सड़क बनवाये जाने की मांग रखी। सरपंच ग्राम पंचायत देवड़ों की ढाणी ने अपनी पंचायत क्षेत्र में सड़क, विद्यालय भवन, सामुदायिक भवन, जलहौद एवं पंचपीठ की ढाणी विद्यालय को क्रमोन्नत करवाये जाने की मांग रखी। इसी प्रकार सड़क, पानी, बिजली, शिक्षा, चिकित्सा आदि से सम्बंधित विभिन्न परिवेदनाओं को जानकर ऊर्जा मंत्री भाटी ने सम्बंधित विभागों के अधिकारियों को दूरभाष पर इनके निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

Author