Trending Now




बीकानेर,विश्व प्रसिद्ध करणी माता मंदिर में बुधवार को घट स्थापना के साथ नवरात्र पूजन शुरू हो गया है। अब अगले नौ दिनों तक मंदिर में विशेष पूजा-अर्चना होगी। श्री करणी माता मंदिर में पूरे विधि विधान से घाट की स्थापना की गई।

अध्यक्ष बादल सिंह ने बताया कि घाट स्थापना की महाआरती में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. पुलिस प्रशासन व ट्रस्ट की ओर से श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. नवरात्र मेले के लिए करणी मंदिर परिसर के मुख्य द्वार समेत पूरे मंदिर परिसर को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। मेले में लगने वाली पक्के दुकानों सहित अन्य दुकानदारों ने दुकानों को सामान से भरकर सजाया है।

नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश मूंदड़ा व कार्यपालक पदाधिकारी बृजेश कुमार सोनी ने बताया कि नवरात्र मेले के लिए बंद पड़ी रोड लाइटों को चालू कर दिया गया है. सार्वजनिक स्थलों पर लगे पेयजल कुंडों पर भी पानी की मशीनें ठीक की गई हैं। मंगलवार को नगर पालिका द्वारा अस्थायी दुकानों की नीलामी की गई।

थाना प्रभारी रूपाराम जाखड़ ने बताया कि नवरात्र मेले में पुलिस की पुख्ता व्यवस्था थी. इस दौरान मेले में ट्रैफिक कांस्टेबल, महिला कांस्टेबल सहित कई अधिकारी मौजूद रहे. निजी न्यास के अध्यक्ष बादल सिंह ने कहा कि दर्शनार्थियों के लिए अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार बनाए गए हैं, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए टेंट, ठंडे पानी आदि की व्यवस्था की गई है. सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है।

Author