Trending Now




बीकानेर,भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष व हनुमानगढ़ जिला संगठन प्रभारी अखिलेश प्रताप सिंह ने अशोक गहलोत सरकार द्वारा बजट व्यवस्था को मखौल बनाने के विषय को लेकर सरकार के खिलाफ़ तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि वर्ष में एक बार बजट घोषणाओं की व्यवस्था के विपरीत सरकार ने तीन बार बजट की घोषणाएं की है। सरकार ने पहली बार सामान्य बजट सत्र बुलाया, दूसरी बार बजट प्रश्नों के उत्तर और तीसरी बार वित्त और विनियोग विधेयक के समय भी लोक लुभावनी घोषणाएं को जारी रखा।

उन्होंने कहा कि सरकार के विरुद्ध भ्रष्टाचार और वादा खिलाफी के चलते किसान, युवा, दलित, पिछड़ों, महिलाओं में जबरदस्त विरोध की लहर है। अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश भर में चल रही सरकार विरोधी लहर को भांप लिया है इसलिए बार बार बजट सत्रों के अवसर को भुनाकर लोक लुभावनी घोषणाएं जारी रखी है।
अखिलेश प्रताप ने कहा कि सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही, स्कूल कॉलेज की शिक्षा, शिक्षकों की अनुपलब्धता, अस्पताल में चिकित्सक, स्वास्थ्यकर्मियों की कमी, दवाइयां, जांच किट की कमी जैसी सर्वव्यापी समस्याओं से आम नागरिकों को रोज रोज दो दो हाथ करने पड़ रहे हैं।
उन्होंने 19 नए जिलों की घोषणा को भी प्रदेश के नागरिकों के साथ एक मजाक बताया।
सिंह ने कहा की वर्तमान में भी प्रदेश के 33 जिलों में अधिकांश विकास की बाट देख रहे हैं वहीं, दूसरी ओर बगैर वैकल्पिक व्यवस्था किए ऐसे निर्णय से मुख्यमंत्री एक मजाक का किरदार बन गए हैं।
उन्होंने कहा की प्रदेश में बेरोजगारी दर पूरे भारत में सर्वाधिक, महिलाओं के शोषण और बलात्कार की दर सर्वाधिक जैसी समस्याओं का निराकरण न करने वाली कांग्रेस सरकार की आगामी विधानसभा चुनावों में विदाई तय है।

Author