Trending Now




बीकानेर,गोपालसर गांव में पानी की समस्या को लेकर मंगलवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर गांव के शिव मंदिर स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए और खाली बर्तनों के साथ जलापूर्ति विभाग के इंजीनियरों के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

बाद में जलदाय विभाग के कर्मचारियों ने पेयजल समस्या के समाधान का आश्वासन दिया.

इसके बाद ही ग्रामीण टंकी से नीचे उतरे।
ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि अगर एक दिन में पानी की समस्या का समाधान नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। विरोध प्रदर्शन में शामिल ओम सिंह ने कहा कि दो सौ घरों की आबादी वाले गोपालसर गांव के पचास घरों में शिव मंदिर में बनी टंकी से पेयजल की आपूर्ति होती है. लेकिन इस टंकी पर काम करने वाले निजी कर्मचारी ने जानबूझकर पिछले दस दिनों से गोपालसर गांव के 50 घरों में पानी देना बंद कर दिया. इससे पानी की समस्या बनी रहती है।

जलदाय विभाग के इंजीनियरों को अवगत कराने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं हो रहा है। ऐसे में 50 से ज्यादा लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं. ज्ञात हो कि दुलचासर-गोपालसर गांव की सीमा पर बनी पानी की टंकी से दुलचासर गांव में पीने के पानी की आपूर्ति की जाती है। श्रीडूंगरगढ़ के जल आपूर्ति विभाग के जेईएन प्रीतम सिंह ने बताया कि गोपालसर में पेयजल समस्या को लेकर बिना पूर्व सूचना के ग्रामीण टंकी पर चढ़ गए थे, समझाइश के बाद उन्हें टंकी से नीचे उतारा गया. गोपालसर गांव में नियमित जलापूर्ति करने के लिए निजी कर्मचारी को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Author