Trending Now




बीकानेर,पीबीएम अस्पताल के विकास पर इस वर्ष 64.96 करोड़ खर्च किए जाएंगे। इसमें से 50.45 करोड़ कार्य पिछले बजट के हैं, जिनके टेंडर अब हो चुके हैं। यानी चुनावी साल में मरीजों के लिए सुविधाएं विकसित करने की आड़ में वोट बैंक को भुनाने की तैयारी है.

सरकार ने पिछली बजट घोषणा में बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में सात मंजिला नया पीजी छात्रावास, खेल परिसर और ट्रॉमा सेंटर के विस्तार की घोषणा की थी। इन तीनों कार्यों के लिए 50.45 करोड़ रुपये का बजट भी स्वीकृत किया गया था, लेकिन समय पर टेंडर नहीं किए गए। इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसलिए अब टेंडर व वर्क ऑर्डर जारी करने का काम किया गया है। यह काम अगले महीने से शुरू हो जाएगा।

पीबीएम में सबसे खराब स्थिति सीवरेज की है। पिछले आठ माह से चल रहे एसटीपी के काम के चलते कई जगहों पर सड़कें खोद दी गई हैं। ट्रामा सेंटर के सामने की सड़क टूटी हुई है। दिनभर धूल उड़ती रहती है। आरयूआईडीपी को काम सौंपा गया था। इसके लिए 7.85 करोड़ का बजट भी दिया गया था। लेकिन एसटीपी की जगह बदलने से बजट बढ़ गया। पीबीएम प्रशासन ने सरकार से एक करोड़ 12 लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन अब तक नहीं मिली है. बताया जा रहा है कि सड़कों के निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये अतिरिक्त मांगे गए हैं.

Author