Trending Now




बीकानेर,बीकानेर में होने जा रहे ऐतिहासिक मिस एंड मिसेज गणगौर राजस्थान 2023 के मुकाबले को लेकर युवतियों और महिलाओं में भारी उत्साह है। दो दिनों में ही बड़ी संख्या में युवतियों और महिलाओं ने मौखिक आवेदन कर दिए हैं। ख़बरमंडी न्यूज़ द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता को सामाजिक कार्यकर्ताओं, उद्योगपतियों व कला जगत की हस्तियों सहित पुलिस, प्रशासन व राजनीतिक हस्तियों ने भी पूरा समर्थन दिया है। कमिश्नर नीरज के पवन आईएएस, आईजी ओमप्रकाश पासवान आईपीएस, कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल आईएएस, एसपी तेजस्वनी गौतम आईपीएस व अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ए एच गौरी ने‌ प्रतियोगिता के बैनर का उद्घाटन व प्रमोशन किया है। प्रतियोगिता की ब्रांड एम्बेसडर मिस मूमल 2023 गरिमा विजय है। ख़बरमंडी न्यूज़ के पत्रकार रोशन बाफना ने बताया कि प्रतियोगिता 19 मार्च की शाम बीकानेर सिटी में ही आयोजित होगी। संभावित प्रतियोगिता स्थल सूर सागर है। प्रतियोगिता दो वर्गों में आयोजित हो रही है।‌ प्रथम वर्ग के प्रतिभागियों के बीच प्रतियोगिता करवाकर मिस गणगौर राजस्थान 2023 चुनी जाएंगी। मिस गणगौर राजस्थान बनने के लिए 16 व 16 वर्ष से अधिक उम्र की सभी युवतियां हिस्सा‌ ले सकेंगी। वहीं द्वितीय वर्ग के प्रतिभागी मिसेज गणगौर राजस्थान 2023 के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगें। इसमे़ं सभी उम्र की महिलाएं हिस्सा ले सकेगी। प्रतियोगिता शुद्ध रूप से सांस्कृतिक है।

प्रतियोगिता के समन्वयक शशिराज गोयल ने बताया कि कार्यक्रम पूर्णतः सामाजिक व समाज को दिशा देने के लिए हो रहा है। प्रतियोगिता में राजस्थान निवासी कोई भी महिला व युवती हिस्सा ले सकेगी। प्रतिभागियों को परंपरागत परिधान पहनकर कैटवॉक करनी होगी। वहीं प्रस्तुति के समय हाथ में गणगौर रखना आवश्यक है।
ये हैं नियम:-
-प्रतियोगिता में निर्णय का आधार मूलतः प्रतिभागी का पहनावा, साज-सज्जा, गणगौर का पहनावा, कैटवॉक, प्रस्तुति व कॉन्फिडेंस सहित अन्य बिन्दु रहेंगे।
-प्रतियोगिता निशुल्क है। मात्र फॉर्म का शुल्क रखा गया है।
-प्रतियोगी को गणगौर की व्यवस्था खुद करनी होगी। गणगौर की जिम्मेदारी भी उसी पर रहेगी।
-गणगौर के बिना प्रतियोगिता में शामिल नहीं किया जाएगा।
-मिस एंड मिसेज गणगौर राजस्थान 2023 विजेताओं पर बरसेगी लक्ष्मी, खूब मिलेंगे गिफ्ट- दोनों वर्गों के विजेताओं को ख़बरमंडी की तरफ से नकद ईनाम, ट्रॉफी व बहुत सारे गिफ्ट्स मिलेंगे। ख़बरमंडी न्यूज़ ने विजेताओं के सम्मान की ख़ास रूपरेखा तैयार की है।

ऐसे होगा रजिस्ट्रेशन:-
मिस एंड मिसेज गणगौर राजस्थान 2023 में हिस्सा लेने के लिए आपको हमारे नंबरों पर आपका नाम, पिता/पति का नाम, सिटी व मोबाइल नंबर लिखकर टेक्स्ट मैसेज करना है। मैसेज मिलने के बाद शीघ्र ही फॉर्म भी उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 16 मार्च रखी गई है। इससे पहले युवतियों और महिलाओं का रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। राजस्थान की कोई भी युवती अथवा महिला इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकती है। बीकानेर से बाहर से आने वाले प्रतिभागियों को किसी भी प्रकार का भत्ता नहीं दिया जाएगा, सारी व्यवस्था प्रतियोगी की ही होगी। अधिक जानकारी के लिए 7014330731(रोशन बाफना) व +918233110517(शशिराज गोयल) से संपर्क कर सकते हैं।

Author