Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंषा पर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के वंचित 5 गांवों में सड़क निर्माण के लिए 7 करोड़ 60 लाख रुपये की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी की गई है।
ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राज्य बजट घोषणा वर्ष 2023-24 की अनुपालना में सड़कों से वंचित गांवों को जोड़ने के लिए यह स्वीकृति दी गई है। इसके अनुसार श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में 7 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत से गांवों में 17.50 कि.मी. लम्बाई में सड़कों का नवनिर्माण किया जाएगा। इनमें पंचायत समिति बज्जू क्षेत्र के दण्डखुर्द गांव में 140 लाख रुपये की लागत से 3.50 कि.मी. सड़क, कायमवाला में 200 लाख रुपये की लागत से 4 कि.मी., ग्राम 2 बी.एल.एम. नयां गांव में 80 लाख की लागत से 2 कि.मी. ग्राम कुम्हारों की ढ़ाणी में 220 लाख रुपये की लागत से 5 कि.मी. सड़क तथा पंचायत समिति श्रीकोलायत की ग्राम पंचायत कोटड़ी के ग्राम रेख राणासर में 120 लाख रुपये की लागत से 3 कि.मी. लम्बाई में सड़कों का निर्माण होगा।
उन्होंने बताया कि इन सड़कों के निर्माण से यह गांव भी मुख्य गांवों एवं सड़कों से जुड़ जाएंगे, जिससे सम्बंधित ग्रामवासियों को आवागमन की और अधिक बेहतर सुविधा मिलेगी। साथ ही यहां की शिक्षा, रोजगार, कृषि, उद्योग आदि में भी प्रगति एवं समृद्धि होगी। ऊर्जा मंत्री ने श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के अभूतपूर्व विकास एवं निरन्तर जारी हो रही नवीन सड़कों की स्वीकृति के लिये मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री श्री भजन लाल जाटव का आभार व्यक्त किया है।
उल्लेखनीय है कि विगत 4 वर्षों में ऊर्जा मंत्री श्री भाटी के प्रयासों से श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का कायाकल्प हुआ है। अल्प अवधि में ही अरबों रुपयों की सड़कों का निर्माण स्वीकृत हुआ है जिससे क्षेत्र के गांव-गांव तक सड़कों का जाल फैल चुका है।

Author