Trending Now




बीकानेर में मौसम में बदलाव के साथ लूणकरणसर में दोपहर में ओलावृष्टि हुई और शाम को शहर में भी गरज-गरज हुई, हालांकि बारिश नहीं हुई. लूणकरणसर के कुछ गांवों में जमकर ओले गिरे, जिससे खेत में खड़ी सरसों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई. किसानों को चिंता है कि आने वाले दिनों में फिर ओलावृष्टि हुई तो जिले भर में उगाई जाने वाली सरसों की फसल पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

लूणकरणसर में सुबह मौसम साफ रहा लेकिन दोपहर बाद बादलों ने डेरा डालना शुरू कर दिया। शाम होते-होते लूणकरणसर के कुछ गांवों में बारिश शुरू हो गई, जबकि कंकरवाला और उसके आसपास के गांवों में ओले गिरने लगे. काफी देर तक पत्थर के आकार के बड़े-बड़े ओले गिरे। जिससे सरसों की फसल के पौधे धराशाई हो गए। कांकड़वाला के तीन सीएचडी व आठ बीएचएम अंचलों में शाम सवा चार बजे से साढ़े चार बजे तक ओले गिरते रहे। किसान ओमप्रकाश गोदारा ने बताया कि खेत में सरसों और चने की फसल खड़ी थी, जो अब नष्ट हो चुकी है. बड़ी संख्या में किसानों को नुकसान हुआ है।

बीकानेर शहर में गरज उठा

बादल शाम करीब साढ़े छह बजे बीकानेर पहुंचे। काले बादलों ने पूरे शहर को एक तरफ से घेर लिया। तेज गर्जना भी शुरू हुई लेकिन बारिश नहीं हुई। काफी देर तक बारिश का माहौल बना रहा लेकिन बारिश नहीं हुई। बीकानेर शहर में होली के कार्यक्रमों के बीच बादलों की आवाजाही से कभी होली के रसोइयों को चिंता हुई, लेकिन बाद में सब कुछ सामान्य हो गया.

Author