Trending Now




बीकानेर,राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने अपने जन्मदिन से पहले बीकानेर संभाग के चूरु जिले के सालासर में बालाजी की पूजा-अर्चना कर देश-प्रदेश की खुशहाली की कामना की.

उन्होंने बाद में जनसभा को संबोधि करते हुए कहा कि वे संगठन की कार्यकर्ता के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा के नेतृत्व में चलकर मैं आपके साथ हूं.अपने भाषण में वे पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत को याद करते हुए भावुक भी हुईं और बोलीं कि वे मेरे राजनीतिक गुरु हैं और आज मैं जो भी हूं उन्हीं की वजह से हूं.

राजे ने बजरंग बली के जयकारे लगने के साथ ही ‘हे बजरंग बली हनुमान, हे महावीर करो कल्याण’ का नारा बुलंद करते हुए भीड़ की तरफ हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकारते हुए कहा कि मुझे आप सबसे प्यार है. मेरे जन्मदिन के दिन राजस्थान के कोने-कोने से लोग आकर मुझे प्यार देते हैं. राजमाता ने मुझे यह सिखाया था, राजस्थान की भूमि के लिए जान भी देनी पड़े तो पीछे मत हटना. वे बोलीं कि चार साल में उतार चढ़ाव में आपने मेरा साथ नहीं छोड़ा. आपने पहली बार 2003 में 120 सीटों के साथ भाजपा को जिताया. 2013 में मैंने सुराज संकल्प यात्रा में देखा कि कांग्रेस ने प्रदेश का क्या हाल कर दिया.आपने इतिहास रचा और विधानसभा में 163 और लोकसभा में 25 सीटें दीं.

बालाजी दर्शन कर आशीर्वाद लिया, उत्तम स्वास्थ्य के लिए किया हवन

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने शनिवार सुबह बालाजी के दर्शन कर आशीर्वाद लिया. जहां पुजारी परिवार ने खास पूजा-अर्चना करवाई. इसके बाद मंदिर परिसर में बने सत्संग भवन में भी उन्होंने खास पूजा अर्चना की. पूर्व सीएम ने यहां हनुमान चालीसा और संकट मोचन का पाठ भी किया. इसके बाद वसुंधरा राजे के उत्तम स्वास्थ्य के लिए हवन किया गया. हवन में राजे ने भी आहूति दी.इससे पहले पुजारी परिवार ने पूर्व सीएम का स्वागत किया. इस दौरान मंदिर के बाहर उनके हजारों समर्थक मौजूद रहे. वहां मौजूद समर्थकों ने ‘राजस्थान  की बिंदिया-वसुंधरा राजे सिंधिया’, वसुंधरा राजे जिंदाबाद व ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए. मंदिर में करीब 4 घंटे रहने के बाद वसुंधरा राजे सालासर के जूलियासर ग्राउंड में बने सभा स्थल पर पहुंची और वहां हजारों समर्थकों को संबोधित किया.

मन्दिर में पूजा अर्चना के दौरान पुत्र सांसद दुष्यन्त सिंह, चूरु सांसद राहुल कस्वां, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, श्रीगंगानगर सांसद निहालचंद, राजसमंद विधायक दीप्ति माहेश्वरी, विधायक अनीता भदेल, विधायक ओमप्रकाश हुड्डा, कैलाश मेघवाल, पूर्व मंत्री कालीचरण सर्राफ, पूर्व मंत्री श्रीचंद कृपलानी, ओंकार सिंह लखावत, पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबूलाल मीणा, पूर्व मंत्री देवीसिंह भाटी, बीजेपी जिलाध्यक्ष धर्मवीर पुजारी सहित सैकड़ों समर्थक उनके साथ रहे।

Author