Trending Now




बीकानेर,रसोई गैस की लगातार बढ़ती कीमतों व कमर तोड़ महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस द्वारा जिला अध्यक्ष सुनीता गौड़ के नेतृत्व में कोटगेट पर काली पट्टी बांधकर,सिलेंडर के साथ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

शहर जिला महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष सुनीता गौड़ ने कहा कि केंद्र सरकार की जनविरोधी आर्थिक नीतियों की मार आम आदमी को महंगाई, बेरोजगारी व आर्थिक असमानता को झेलना पड़ रहा है। रसोई गैस की निरंतर बढ़ती कीमतों ने आमआदमी के वार्षिक बजट को बिगाड़कर कर रख दिया है।
उन्होंने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार है जिसकी नीतियां आमआदमी के जीवन को मुश्किल में डाल रही है वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की जन हितैषी कांग्रेस सरकार ने आम आदमी को राहत प्रदान करने हेतु निशुल्क इलाज, पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करना, 100 यूनिट तक घरेलू विद्युत उपभोक्ताओं को फ्री बिजली व 75 लाख गरीब परिवारों को 500 में गैस सिलेंडर देने जैसे कदम उठाए है, इससे आम आदमी को सीधा लाभ पहुंचेंगा । ऐसे में केंद्र सरकार ने होली के त्यौहार पर रसोई गैस की कीमतें बढ़ाकर आम आदमी की जेब पर प्रहार किया है।

देहात महिला कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमारी व्यास ने कहा कि मोदी सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर पर 50 रुपए की बढ़ोतरी कर मध्यम वर्ग की घरेनियो के साथ खिलवाड़ किया है जिससे घरेलू महिलाओं की रसोई पर असर पड़ा है। एक तरफ महंगाई और बेरोजगारी से जनता जूझ रही है। मोदी जी- अदानी अंबानी के साथ मिलकर अपने मित्रों को लाभ पहुंचाने में लगे है।

महिला कांग्रेस ने केंद्र भाजपा सरकार को रसोई गैस व डीजल पेट्रोल कीमतों को कम कर आम आदमी को राहत प्रदान करने की मांग की है।
इस अवसर पर नगर निगम नेता प्रतिपक्ष चेतना चौधरी, शहर उपाध्यक्ष मनभरी,सुषमा बारूपाल,आशा स्वामी,मुमताज शेख,राधा भार्गव,अर्चना सुथार,शबनम पठान, बसीरण सहित महिलाओं ने नारे बाजी कर विरोध जताया।

Author